शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 12:03:41 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एसएंडपी ग्लोबल ने “पीपुल फर्स्ट 9.0” के साथ बढ़े हुए कर्मचारी लाभ पेश किए
S&P Global Introduces Enhanced Employee Benefits with "People First 9.0"

एसएंडपी ग्लोबल ने “पीपुल फर्स्ट 9.0” के साथ बढ़े हुए कर्मचारी लाभ पेश किए

नई दिल्ली। एसएंडपी ग्लोबल (S&P Global) ने भारत सहित अपने सभी बाजारों में बढ़ी हुई वैश्विक लाभ पॉलिसी का नवीनतम संस्करण “पीपुल फर्स्ट 9.0” लांच किया है। इस पॉलिसी का प्रभाव भारत में 12,500 से अधिक लोगों पर पड़ता है जिसमें लोगों का ख्याल रखने और सहानुभूति की भावना के साथ आगे बढ़ने की प्रतिबद्धता से कंपनी के लोग काम पर, घर पर और जीवन में फलते फूलते हैं। यह पॉलिसी एक ऐसी सोच और दर्शन को जन्म देती है जो कर्मचारियों के लिए एक समग्र सहयोग की व्यवस्था की प्रेरणा देता है और इसका लक्ष्य जुड़ाव और समावेश की संस्कृति तैयार करना है। “

लोगों की बदलती जरूरतों के मुतबिक ढाला

वर्ष 2018 में लांचिंग के समय से ही एसएंडपी ग्लोबल की पीपुल फर्स्ट पॉलिसियों (1.0-8.0) का उद्भव हुआ और एसएंडपी ग्लोबल के लोगों की बदलती जरूरतों के मुतबिक इसे ढाला गया। यह पॉलिसी कर्मचारियों की प्रतिक्रिया के आधार पर तैयार की गई और इसमें पैनेंटल लीव को बढ़ाकर 26 सप्ताह किया जाना, वार्षिक स्वास्थ्य जांच, लचीला पेड टाइम ऑफ, केयर लीव और कई लाभ शामिल हैं जिससे व्यक्ति की जीवनशैली, समय, भुगतान, परिवार और करियर को सहयोग प्रदान किया जा सके।

इलाज और बीमारी से उबरने पर ध्यान

इसके नौवें संस्करण में, पीपुल फर्स्ट 9.0 ने लोगों को आगे बढ़ने, तल्लीनता भरा अनुभव लेने में मदद के लिए कई लाभ पेश किए हैं। “पीपुल फर्स्ट 9.0” में कुछ नई पॉलिसियों में निम्नलिखित शामिल हैं- कैंसर या किसी अन्य असाध्य बीमारी या गंभीर बीमारी का पता लगने से कार्य करने में असमर्थ एसएंडपी ग्लोबल के किसी भी कर्मचारी का वेतन एक वर्ष तक सुरक्षित करना ताकि वह अपने इलाज और बीमारी से उबरने पर ध्यान केंद्रित कर सके।
इस लांचिंग पर एसएंडपी ग्लोबल के चीफ परपस ऑफिसर दिमित्र मैनिस ने कहा, “हमारे लोग हमारे कारोबार के आधार हैं। वे एसएंडपी ग्लोबल को अनूठा और आगे की सोच वाला स्थान बनाते हैं। जुनून के साथ नेतृत्व करने से हमारे लोगों का और उनके समुदायों का जीवन समृद्ध होता है और इसके बदले हमारे लोग वृद्धि की सोच और ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण के साथ निष्पादन करने में समर्थ होते हैं।

आगे बढ़ने और जुड़ाव महसूस करने का मौका

एसएंडपी ग्लोबल में भारतीय परिचालन की प्रमुख नीलम पटेल ने कहा, “विश्व भर में एसएंडपी ग्लोबल के 35 प्रतिशत से अधिक कार्यबल में भारत योगदान करता है। हमारे लोग सबसे पहले का दर्शन हमें हमारे लोगों की जरूरतें समझने और एक ऐसा वातावरण तैयार करने जो उन्हें आगे बढ़ने और जुड़ाव महसूस करने का मौका दे, हमें यह समझने का अवसर देता है। हम अपने लोगों को सीखने और ऐसी टीमें बनाने के लिए प्रेरित करने को प्रतिबद्ध हैं जो विश्व पैदा और जुड़ाव पैदा करने में मदद करे। यह हमारे कर्मचारियों को वापस देने और एक सकारात्मक काम का एक ऐसा वातावरण तैयार करने का हमारा अवसर है जो लोगों को सही मायने में खुद काम करने के लिए प्रेरित करने में मदद करे।”

13,000 लोग काम करते एसएंडपी ग्लोबल में

एसएंडपी ग्लोबल में आज करीब 13,000 लोग काम करते हैं जिसमें अहमदाबाद, हैदराबाद, गुरूग्राम, बेंगलूरू, मुंबई और नोएडा में इसके कार्यालयों में विविधता दर 35 प्रतिशत है। एसएंडपी ग्लोबल इंडिया के व्यवसायों में एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स, एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस, एसएंडपी ग्लोबल कमोडिटी इनसाइट्स, एसएंडपी ग्लोबल मोबिलिटी, एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबल 1 और एसएंडपी डाउ जोन्स सूचकांक शामिल हैं।

Check Also

वी फाउन्डेशन, एरिकसन और राजस्थान सरकार की रोबोटिक्स प्रतियोगिता ‘रोबोत्सव’ को स्कूली छात्रों से मिली शानदार प्रतिक्रिया

जयपुर में 50 स्कूलों से 600 से अधिक छात्रों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *