बुधवार, जून 26 2024 | 02:15:11 AM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / स्टॉक्सबॉक्स सुझाव : आधार हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ खुला, मूल्य 300-315 रूपए…… इंतजार न करें, आज ही निवेश करें! 

स्टॉक्सबॉक्स सुझाव : आधार हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ खुला, मूल्य 300-315 रूपए…… इंतजार न करें, आज ही निवेश करें! 

जयपुर। भारतीय वित्तीय मंच में एक प्रमुख खिलाड़ी आधार हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड अपनी पहली सार्वजनिक प्रस्तावना के साथ एक नई यात्रा पर निकल रही है। इस आईपीओ का समय तब है जब कंपनी ने अपने वित्तीय प्रदर्शन में सटीकता और स्थिरता का प्रदर्शन किया है जिससे यह निवेश के लिए एक आकर्षक विकल्प बनता है।

 

स्टॉक्सबॉक्स, अनुसंधान निदेशक स्वप्निल शाह के अनुसार: “कंपनी का रणनीतिक फोकस कम आय वाले लोगों के हाउसिंग सेगमेंट पर है जो उनकी आर्थिक सहायता और समुदाय के उच्च उन्नति देने की प्रतिबद्धता को दिखाता है। स्वप्निल शाह ने कहा कि, आधार हाउसिंग फाइनेंस आर्थिक रूप से कमजोर और कम-मध्यम आय वाले ग्राहकों को ध्यान में रखता है और बाजार में एक महत्वपूर्ण जरूरत को पूरा करता है। इस स्टॉक की मूल्यांकन ने FY23 की बुक मूल्य पर 3.1x P/BVPS मूल्य को देखा है। इसलिए हम मुद्रा को सब्सक्राइब करने की सिफारिश करते हैं।

 

आधार हाउसिंग फाइनेंस अपने ताकतवर संपत्ति और सटीक विकास की प्रतिबद्धता के लिए अलग है। कंपनी ने विवेकपूर्ण उधारने की दृष्टि से और विभिन्न आर्थिक चक्रों को सफलतापूर्वक पार किया है। यह ध्यान देने योग्य है कि आधार हाउसिंग फाइनेंस ने अपने साथियों में FY23 में दूसरे सबसे उच्च निःशुल्क की वापसी हासिल की है, जो इसके कुशल संचालन और सफल प्रबंधन प्रथाओं का सबूत है।

 

आधार के पास एक व्यापक शाखा नेटवर्क है जो 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करता है, जिससे देश में की जनसंख्या के लगभग 90% तक तक पहुँचने के उनकी सेवाएँ उपलब्ध हैं। इस व्यापक पहुंच के साथ-साथ इसकी तकनीक से संचालित प्रक्रियाएं, कार्यात्मक दक्षता और ग्राहक सेवा में सुधार करने में मदद करती हैं। इसलिए आधार घर की वित्तीय समाधानों के लिए लोकप्रिय चुनाव है।

 

स्वप्निल के अनुसार “आईपीओ की आमदनी, भविष्य में पूंजी की आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए निर्धारित हैं, जो आधार की आगे की दिशा को दिखाती है”। कंपनी लो आय वाले आवास सेगमेंट में मौजूदा अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार हो रही है जिससे निवेशकों को मुख्य बाजार प्रभाव, कम उधार की लागत और बेहतर लाभ अनुपात के कारण बेहतर कार्यक्षमता की उम्मीद है।”

 

आधार हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ से निवेशकों को एक प्रभावी अवसर प्राप्त होता है भारत की सस्ते आवास के विप्लव में शामिल होने का,” स्वप्निल निष्कर्षित करते हैं। सटीक प्रदर्शन, मजबूत बुनियादों और समावेशी विकास के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, आधार वित्तीय मंच पर एक स्थिरता और समृद्धि का प्रकाशक बनता है। आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशक एक उत्तीर्ण सफलता और समाज के प्रभाव के साथ एक कंपनी के साथ अपने पोर्टफोलियो को मेल करने की उम्मीद कर सकते हैं।

Check Also

Aviva India launches Aviva New Innings Pension Plan

अवीवा इंडिया ने अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान लॉन्च किया

नई दिल्ली। अवीवा लाईफ इंश्योरेंस (Aviva Life Insurance) ने अवीवा न्यू इनिंग्स पेंशन प्लान (Aviva …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *