शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 08:30:27 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एयर इंडिया के लिए एकमात्र दावेदार टाटा समूह
Tata group sole contender for Air India

एयर इंडिया के लिए एकमात्र दावेदार टाटा समूह

जयपुर। राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया (Air India) को खरीदने के लिए कतार में टाटा समूह एक मात्र बोलीदाता (Tata group sole contender) है, जबकि अंतिम बोली की तिथि मात्र एक महीने दूर रह गई है। एयरलाइन बिजनेस में पहले से मौजूद टाटा समूह (Tata Group) ने एयर इंडिया (Air India) को खरीदने में रुचि दिखाई है, जो किसी समय टाटा के पास ही थी। अन्य बोलीदाताओं के बारे में आगे उचित प्रक्रिया के जरिए पता चल पाएगा। हालांकि वैश्विक स्तर पर विमानन कंपनियां कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) और उसके परिणामस्वरूप हवाई यात्रा व पर्यटन में आए व्यवधानों के कारण गंभीर संकट (Serious crisis in air travel and tourism) में हैं।

टाटा समूह की संयुक्त उद्यम एयरलाइन सिंगापुर एयरलाइंस का इंकार

टाटा समूह (Tata group) बोली के लिए आगे बढ़ सकता है, जबकि इसकी संयुक्त उद्यम एयरलाइन, सिंगापुर एयरलाइंस (Joint venture airline singapore airlines) ने कोविड-19 (Covid-19) की चिंताओं के कारण एयर इंडिया की बोली से जुड़ने से इंकार कर दिया है। समूह फिलहाल एयरलाइंस को उचित महत्व दे रहा है। बोली की अंतिम तिथि 31 अगस्त है और सरकार इस तिथि को आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं है।

कोविड—19 महामारी का असर

एयर इंडिया (Air India) कोविड-19 (Covid-19) से काफी पहले से गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रही है। कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) के असर ने, खासतौर से उड्डयन क्षेत्र में, कोढ़ में खाज का काम किया है और इसकी वित्तीय स्थिति और खराब हो गई है।

Check Also

हियरक्लियर ने एडवांस्ड हियरिंग सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए जयपुर में नया क्लिनिक लॉन्च

यह लॉन्च राजस्थान में पहली बार ब्रांड की उपस्थिति का प्रतीक है जयपुर: एडवांस्ड हियरिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *