बुधवार , मई 08 2024 | 08:54:31 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल
Telecom company Google can invest in Vodafone Idea

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया में निवेश कर सकती है गूगल

नई दिल्ली। गूगल (Google) भारतीय टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आईडिया (Telecom company Vodafone Idea) में निवेश (invest) कर सकती है। पिछले कुछ समय से भारी वित्तीय संकट से गुजर रहे वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea) में गूगल 5 फीसद हिस्सेदारी लेने पर विचार कर रही है। वोडाफोन आईडिया (Vodafone Idea) ब्रिटिश कंपनी वोडाफोन और आदित्य बिड़ला समूह का जॉइंट वेंचर है और माना जा रहा है कि फेसबुक को सीधे टक्कर देने के लिए गूगल दुनिया में सबसे तेजी से विकास कर रहे मोबाइल बाजार में निवेश (invest) कर सकती है।

जियो और एयरटेल में भी हुए निवेश

हाल ही में जियो प्लेटफॉर्म (Jio Platform) में कई निवेशकों से कुल 10 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश (invest) किया है, इनमें फेसबुक और केकेआर, जनरल अटलांटिक, विस्टा इक्विटी पार्टनर्स और सिल्वर लेक जैसी प्राइवेट इक्विटी कंपनियां शामिल हैं। वहीं भारती टेलीकॉम ने भी एयरटेल (Airtel) के शेयरों की बिक्री कर 1.1 अरब डॉलर जुटाए हैं।

भारत में डाटा खपत लगातार बढ़ रहा

गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट (Google Alfabet) ने भी जियो में हिस्सेदारी हासिल करने के बारे में बातचीत चल रही है। दरअसल भारत में टेलीकॉम ग्राहको की संख्या बड़ी है, ऐसे में इससे गूगल (Google) को फायदा हो सकता है। कोरोना वायरस (Corona Virus) के दौरान भारत में डाटा खपत (Date Uses in India) लगातार बढ़ रहा है और ऑनलाइन की तरफ रुख कर रहे हैं।

Check Also

Asian Granito's 'Premium Ka Pappa' ad campaign starring Ranbir Kapoor gets off to a great start

एशियन ग्रेनिटो के रणबीर कपूर अभिनीत ‘प्रीमियम का पप्पा’ विज्ञापन अभियान का शानदार प्रारम्भ

कंपनी ने अभियान के तहत दो टीवी विज्ञापन लॉन्च किए, जिन्हें 7 मिलियन से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *