मंगलवार , अगस्त 16 2022 | 07:22:39 PM
Home / ऑटो-गैजेट्स / फिर भारत में फर्राटा भरेगी येजदी

फिर भारत में फर्राटा भरेगी येजदी

मुंबई. महिंद्रा समूह की साझेदारी वाली मोटरसाइकल कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने लंबे अरसे बाद अपने लोकप्रिय ब्रांड येजदी (yezdi) को फिर से भारतीय बाजार में उतारा है। यह ब्रांड करीब ढाई दशक बाद भारत में वापसी कर रहा है। क्लासिक लीजेंड्स के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने बिज़नेस स्टैंडर्ड को बताया कि कंपनी ने भारत तथा दुनिया भर में मझोले सेगमेंट (350 से 60 सीसी) वाले तेजी से विस्तार कर रहे बाजार में पैठ बनाने के लिए व्यापक रणनीति तैयार की है।

येजदी के तीन मॉडल – रोडस्टर, स्क्रैम्बलर और एडवेंचर उतारे गए हैं जिनकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 1.98 लाख से 2.19 लाख रुपये है। तीनों मोटरसाइकलों की आज से देश भर में कंपनी के 300 शोरूम में बिक्री शुरू हो गई है।

थरेजा ने कहा, ‘दुनिया भर में मझोले सेगमेंट का बाजार बढ़ा है और भारत में भी मोटरसाइकल बाजार के इस सेगमेंट का विस्तार करने का यह सही समय है। हमने जावा के साथ इसकी शुरुआत की है, जो क्लासिक से एकदम अलग है।’ उनके अनुसार इस सेगमेंट के मोटरसाइकल खरीदारों के पास क्लासिक या स्पोट्र्स खरीदने का ही विकल्प था। उनके पास कभी ज्यादा विकल्प नहीं रहे हैं। लेकिन इस सेगमेंट के छह मॉडल – जावा के तीन और येजदी के तीन, के साथ क्लासिक लीजेंड्स इस सेगमेंट में विस्तार करने की संभावना देख रही है।

जावा मॉडल का डिजाइन थीम रेट्रो है लेकिन येजदी मोटरसाइकल में आधुनिक डिजाइन और फीचर के साथ डिजिटल उपकरण, एलईडी हेडलाइट और टेल लैम्प, इंडीकेटर आदि लगाए गए हैं। एडवेंचर और स्क्रैम्बलर में हैंडलबार पर लगे यूएसबी तथा टाइप-सी चार्जिंग पॉइंट को स्टैंडर्ड फीचर बना दिया गया है।

 

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल का डब्लूडी ब्लू एसएन570, पीसी अपग्रेडर्स के लिए एक शानदार बजट एनवीएमई एसएसडी

जयपुर| आज के तेजी से भागते डिजिटल युग में, हम सभी अपने पीसी को अपग्रेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *