शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 03:50:31 PM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / आकाश बायजूस जयपुर में प्रताप नगर शाखा के सफल संचालन का एक वर्ष मनाया
Akash Byju's celebrates one year of successful operation of Pratap Nagar branch in Jaipur

आकाश बायजूस जयपुर में प्रताप नगर शाखा के सफल संचालन का एक वर्ष मनाया

जयपुर। परीक्षा तैयारी सेवाओं में भारत के अग्रणी आकाश बायजूस (Akash Byju’s) ने जयपुर में अपनी प्रताप नगर शाखा के सफल संचालन का एक वर्ष मनाया। शाखा (Akash Byju’s branch in Jaipur) को एक साल पहले फाउंडेशन, एनईईटी और जेईई पाठ्यक्रमों की पेशकश करने वाले पूर्ण विकसित केंद्र के रूप में खोला गया था। केंद्र वर्तमान में संचालन शुरू करने के एक वर्ष के भीतर 1100 से अधिक छात्रों की संख्या है।

छात्रों को उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए किया सम्मानित

समारोह में आकाश बायजूस (Akash Byju’s) के शाखा अधिकारियों के साथ 100 ज्यादा माता-पिता और छात्रों ने भाग लिया। शाखा ने अपने छात्रों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित भी किया। संचालन के एक वर्ष के भीतर, शाखा के छात्रों ने कई ओलंपियाड में बाजी मार ली है। 2 छात्रों ने एसटीएसई पास किया, 19 छात्रों को एनएसओ और आईएमओ के लिए चुना गया, जिनमें से 3 छात्रों ने इन परीक्षाओं में लेवल 2 के लिए क्वालीफाई किया। एएनटीएचई 2022 में, आकाश बायजूस की राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा में प्रताप नगर शाखा से 6000 से अधिक छात्र उपस्थित हुए थे।

प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए नामांकन

प्रताप नगर शाखा के संचालन का एक वर्ष पूरा होने पर, परमेश्वर झा, क्षेत्रीय निदेशक, आकाश बायजूस ने कहा, “हम प्रताप नगर, जयपुर में अपनी शाखा में अद्भुत पहला वर्ष पूरा करने पर उत्साहित हैं। छात्र तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) के लिए नामांकन कर सकते हैं और प्रवेश ले सकते हैं या आकाश बायजू की नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा (एंथे) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं, जो संस्थान की प्रमुख वार्षिक छात्रवृत्ति परीक्षा है, जिसने प्रवेश लेने के लिए अभी-अभी अपना 13वां संस्करण समाप्त किया है।

हर साल 3.30 लाख छात्रों को नीट, आईआईटी-जेईई

आकाश बायजूस अपने प्रत्यक्ष और ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से हर साल 3.30 लाख छात्रों को नीट, आईआईटी-जेईई, ओलंपियाड और फाउंडेशन प्रोग्राम के लिए परिणाम-उन्मुख कोचिंग सेवाएं प्रदान करता है। यह अपनी क्लाउड-आधारित ऑनलाइन कोचिंग सेवाओं को आगे बढ़ाते हुए विशेष रूप से टियर- II और टियर- III शहरों और कस्बों के छात्रों को पूरा करने के लिए अपनी भौतिक उपस्थिति का तेजी से विस्तार कर रहा है।

Check Also

एसआई-यूके इंडिया युनिवर्सिटी फेयर पहुंचा जयपुर

एक दिवसीय मेला 80 से अधिक युनिवर्सिटियों को एक छत के नीचे लाएगा जयपुर : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *