शुक्रवार, जुलाई 26 2024 | 01:11:25 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / बीयंग ने नए कोटा स्टोर के साथ ऑफलाइन पहुंच का और विस्तार किया

बीयंग ने नए कोटा स्टोर के साथ ऑफलाइन पहुंच का और विस्तार किया

यह विस्तार रणनीति 300 स्टोर लॉन्च करने के बड़े दृष्टिकोण के अनुरूप है और इसका लक्ष्य 2027 तक 650 करोड़ रुपये का जीएमवी हासिल करना है

नई दिल्ली। रोजमर्रा का फैशन ब्रांड बीयंग, जिसने टियर 2-4 शहरों में ऑनलाइन बाजार के बड़े हिस्से पर अपनी धाक जमा ली है, ने इस साल एक आक्रामक ऑफलाइन विस्तार योजना शुरू की है। डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्रांड ने अपनी ऑफलाइन उपस्थिति का विस्तार शुरू किया है और इसी कड़ी में अब कोटा में अपना तीसरा स्टोर लॉन्च किया है। बीयंग अगले तीन वर्षों में 300 से अधिक स्टोर तक विस्तार करके अपनी ओमनीचैनल उपस्थिति को मजबूत करने के अपने व्यापक लक्ष्य पर काम कर रहा है, जिसमें इस वित्तीय वर्ष में 100 से अधिक नए स्टोर खोलने की योजना है।

यह विस्तार अभियान अगले तीन वर्षों में 300 से अधिक स्टोर तक विस्तार करके अपनी ओमनीचैनल उपस्थिति को मजबूत करने के अपने लक्ष्य के अनुरूप है। डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर कंपनी का लक्ष्य इस वित्त वर्ष में 100 नए स्टोर लॉन्च करना है। “यह टियर 2, 3 और 4 शहरों में ऑफ़लाइन विस्तार की हमारी यात्रा में एक बड़ा कदम है। हमारा लक्ष्य हर भारतीय शहर में गुणवत्तापूर्ण उत्पाद पेश करना है। हम आने वाले वर्ष में और श्रेणियां भी जोड़ेंगे,” बीयंग के संस्थापक शिवम सोनी ने कोटा स्टोर के शुभारंभ पर कहा। बीयंग की उत्पाद श्रृंखला में सादे टी-शर्ट, जॉगर्स, कार्गो पैंट, शहरी शर्ट और अन्य नवीनतम और ट्रेंडी पुरुषों और महिलाओं के फैशन परिधान शामिल हैं।

भारतीय फास्ट फ़ैशन बाज़ार तेज़ी से बढ़ रहा है और 2030 तक इसके 28.84 बिलियन डॉलर तक पहुँचने की उम्मीद है, जिसमें 2023 से 2030 तक 16.5% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) है। वर्तमान में 3 मिलियन का ग्राहक आधार होने के कारण, कंपनी इस टियर 2-4 बाज़ार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य बना रही है। 2018 में स्थापित, बीयंग का वर्तमान सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) 200 करोड़ रुपये है। यह अगले तीन वर्षों में 650 करोड़ रुपये के GMV का लक्ष्य रखता है। बीयंग ने वैश्विक विस्तार योजना भी तैयार की है।

घरेलू बाजार में, बीयंग अपने सबसे ज़्यादा सेवा देने वाले टियर 2, 3 और 4 शहरों में ऑफ़लाइन विस्तार पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा। इसका उद्देश्य अपनी सर्वव्यापी उपस्थिति को बढ़ाना और ग्राहकों को तकनीक से प्रेरित अनुभव देना है। बीयंग की योजना दिसंबर 2024 के अंत तक राजस्थान, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्यों के टियर 2, 3 और 4 शहरों में 30 से ज़्यादा स्टोर लॉन्च करने की है और वह ग्राहकों के समग्र खरीदारी अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने मार्केटिंग प्रयासों, तकनीक और लॉजिस्टिक्स को बढ़ाने पर काम कर रही है।

Check Also

वी फाउन्डेशन, एरिकसन और राजस्थान सरकार की रोबोटिक्स प्रतियोगिता ‘रोबोत्सव’ को स्कूली छात्रों से मिली शानदार प्रतिक्रिया

जयपुर में 50 स्कूलों से 600 से अधिक छात्रों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *