सोमवार , अक्टूबर 03 2022 | 12:12:40 AM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / ‘केयर प्लस- यूथ हेल्थ इंश्योन्स प्लान’

‘केयर प्लस- यूथ हेल्थ इंश्योन्स प्लान’

jaipur| रक्षाबंधन भाई और बहन के बीच प्यार का त्योहार है, इस मौके पर आप अपनी बहन से सुरक्षा का वादा करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए केयर हेल्थ इंश्योरेन्स का सुझाव है कि इस रक्षाबंधन अपनी बहन को ‘केयर प्लस- यूथ हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान’ का उपहार दीजिए। आज के दौर में, खासतौर पर महामारी के बाद स्वास्थ्य की देखभाल लोगों के लिए चिंता का मुख्य विषय बन गई है। ऐसे में केयर हेल्थ इंश्योरेन्स किसी भी तरह की हेल्थ एमरजेन्सी से सुरक्षा के लिए व्यापक हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान को महत्व देता है।

जनरल इंश्योरेन्स काउन्सिल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक साल के दौरान स्वास्थ्य बीमा उद्योग 32 फीसदी की दर से बढ़ा है, जिसके चलते हेल्थ इंश्योरेन्स के अडॉप्शन में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई है। इसका अर्थ यह है कि आज ज़्यादा से ज़्यादा लोग अपने स्वस्थ और सुरक्षित भविष्य को महत्व दे रहे हैं। हालांकि, एक तथ्य और भी महत्वपूर्ण है कि इस सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हर व्यक्ति के पास व्यापक हेल्थ कवरेज होना चाहिए। ऐसा कवरेज जो गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्येसवाओं को सुलभ बनाकर किसी भी तरह की अप्रत्याशित मेडिकल एमरजेन्सी में आपको सुरक्षित रख सके।

इस मौके पर अजय शाह, डायरेक्टर एवं हैड- रीटेल, केयर हेल्थ इंश्योरेन्स ने कहा, ‘‘ अपनी बहन को हेल्थ इंश्योरेन्स का उपहार देकर आप सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उसके भविष्य को सुरक्षित बनाते हैं। हालांकि हेल्थ इंश्योरेन्स कवरेज का चुनाव करते समय आपको कई कारकों पर ध्यान देना चाहिए जैसे इन-पेशेंट हॉस्पिटलाइज़ेशन, अस्पताल में भर्ती से पहले और बाद का खर्च, नो-क्लेम बोनस आदि। केयर प्लस- यूथ हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान के साथ आपको कई फीचर्स मिलते हैं जैसे प्राइमरी इंश्योर्ड मेंबर के लिए पर्सनल एक्सीडेन्ट कवरेज, अनलिमिडेट रीचार्ज या सम इंश्योर्ड, जिसका उपयोग उसी व्यक्ति के द्वारा उसी बीमारी के लिए दोबारा किया जा सकता है। इसके अलावा हर साल समइंश्योर्ड में इन्फ्लेशन को भी एडजस्ट किया जाता है।’

‘केयर प्लस-यूथ हेल्थ इंश्योरेन्स प्लान’ आपके लिए अर्ली बर्ड डिस्काउन्ट भी लेकर आता है, यानि अगर आप 36 साल की उम्र से पहले यह प्लान लेते हैं तो आपको 40 की उम्र के बाद सभी रीन्यूअल्स पर 10 फीसदी छूट मिलेगी। अपनी बहन को ऐसी हेल्थ इंश्योरेन्स पॉलिसी का उपहार देकर आप उसे बताते हैं कि आप उसकी ‘केयर’ करते हैं, जो उसे किसी भी अप्रत्याशित मेडिकल एमरजेन्सी के लिए कवरेज देती है।

Check Also

कमतर प्रदर्शन के समय कंपनी नहीं छोड़ना चाहता था

jaipur| एचडीएफसी ऐसेट मैनेजमेंट के मुख्य निवेश अ​धिकारी प्रशांत जैन ने इस्तीफा दे दिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *