बुधवार, जून 26 2024 | 02:58:53 AM
Breaking News
Home / राजकाज / SVB का समाधान तलाशने में जुटी सरकारें
Governments engaged in finding a solution for SVB

SVB का समाधान तलाशने में जुटी सरकारें

New Delhi. सिलिकन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) के बंद होने का असर दुनिया भर में तेजी से देखा जा रहा है। इस संकट का समाधान तलाशने के लिए न केवल स्टार्टअप के संस्थापक, मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) और निवेशक साथ मिलकर काम कर रहे हैं बल्कि सरकारें भी हरकत में हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Minister of State for Electronics and IT Rajeev Chandrasekhar) ने ट्वीट में कहा, ‘सिलिकन वैली बैंक का बंद होना निश्चित ही दुनिया भर के स्टार्टअप के लिए परेशानी पैदा करने वाला है। स्टार्टअप नए भारत की अर्थव्यवस्था का महत्त्वपूर्ण हिस्सा हैं। इसके असर का आकलन करने के लिए मैं इस हफ्ते भारतीय स्टार्टअप के लोगों से मुलाकात करूंगा और यह पता लगाने का प्रयास करूंगा कि सरकार संकट के इस समय में उनकी किस तरह मदद कर सकती है।’ उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार SVB संकट का असर भारतीय स्टार्टअप के विकास पर नहीं पड़ने देगी।

 नकदी की अपनी जरूरतें पूरी कर सकें

समझा जाता है कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय इस मुद्दे पर चर्चा के लिए ई-कॉमर्स और साइबर कानून पर अपने परामर्श समूह के साथ भी बैठक कर सकता है। इससे पहले ब्रिटेन की सरकार ने कहा था कि वह तकनीकी क्षेत्र का नुकसान कम से कम करने की कोशिश कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा था, ‘हम यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत जल्द योजनाएं लाएंगे ताकि लोग नकदी की अपनी जरूरतें पूरी कर सकें और कर्मचारियों को वेतन दे सकें।’

खाताधारकों को बीमारहित जमाओं का हिस्सा उपलब्ध कराने में जुट गया अमेरिका के नियामक

रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, वित्त मंत्री और बैंक ऑफ इंगलैंड के गवर्नर की बैठक के बाद यह बयान आया है। इस बीच अमेरिका के नियामक सोमवार को बैंक की संपत्तियों की बिक्री करने और खाताधारकों को बीमारहित जमाओं का हिस्सा उपलब्ध कराने में जुट गया है।

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *