शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 10:04:47 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / ICICI बैंक ने राजस्थान में अपने नेटवर्क का किया विस्तार

ICICI बैंक ने राजस्थान में अपने नेटवर्क का किया विस्तार

जयपुर। आईसीआईसीआई बैंक ने इस वित्तीय वर्ष में 33 नई शाखाओं को जोड़कर राजस्थान में अपने रिटेल नेटवर्क का विस्तार किया है। यह बैंक की राष्ट्रव्यापी शाखा विस्तार पहल का हिस्सा है। वित्तीय वर्ष 20 में बैंक का लक्ष्य देश भर में 450 नई शाखाएं खोलना है, जिनमें से 385 पहले ही खोली जा चुकी हैं।

10 गांवों में खोली नई शाखा

राज्य में इन नई शाखाओं में से 10 ऐसे गांवों में हैं, जो अब तक बैंकिंग सुविधाओं से वंचित रहे हैं, जैसे अलवर में मुंडावरा, सोलकिया ताला, नंदवान, तनावडा और जयपुर में बिशनगढ़। अन्य शाखाएं जयपुर, उदयपुर और बीकानेर जैसे स्थानों में खोली गई हैं। राज्य में विस्तार के परिणामस्वरूप अब बैंक का 486 शाखाओं का शाखा नेटवर्क और विस्तार काउंटरों के साथ-साथ 730 से अधिक एटीएम हैं।

देशभर में 5260 से अधिक शाखाओं का नेटवर्क

आईसीआईसीआई बैंक के पास अब देश भर में 5260 से अधिक शाखाओं का एक विस्तृत रिटेल नेटवर्क है। बैंक की शाखाएं अब लद्दाख से लेकर तमिलनाडु के नागरकोइल तक, गुजरात के नलिया से मिजोरम के आइजोल तक के स्थानों को कवर करती है। देश में वित्तीय समावेशन की सुविधा के लिए लगभग आधी शाखाएं ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में हैं। आईसीआईसीआई बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप बागची ने कहा, “हमारा मानना है कि रिटेल बैंकिंग के लिए एक विस्तृत शाखा नेटवर्क महत्वपूर्ण है।

Check Also

वेस्टर्न डिजिटल ने सीसीटीवी स्टोरेज के फीचर्स के बारे में बताया

जयपुर, 27 फरवरी 2024 : सीसीटीवी एप्लीकेशंस के विकसित होते परिवेश में सिक्योरिटी के लिए पारंपरिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *