शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 04:50:34 AM
Breaking News
Home / एक्सपर्ट व्यू / ICICI प्रूडेंशियल लाइफ- रोगों से प्रभावित होने के बावजूद मिलेगा लाइफ कवर

ICICI प्रूडेंशियल लाइफ- रोगों से प्रभावित होने के बावजूद मिलेगा लाइफ कवर

मुंबई। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने आईसीआईसीआई प्रू प्रीशियस लाइफ को लाॅन्च किया है। यह उद्योग की पहली ऐसी टर्म योजना है, जिसे विशेष रूप से ऐसे ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है, जिन्हें अपनी मौजूदा स्वास्थ्य स्थितियों और रोगों से प्रभावित होने के कारण लाइफ कवर हासिल करने में मुश्किल आती है।

जिम्मेदारी को पूरा करने में असमर्थ के लिए लाभदायक

टर्म इंश्योरेंस प्लान परिवार के कमाई करने वाले सदस्य के निधन के कारण परिवार को होने वाली आमदनी के नुकसान से सुरक्षा प्रदान करते हैं। बहुत सारे ऐसे लोग जो मधुमेह, उच्च रक्तचाप, उच्च कोलेस्ट्रॉल, मोटापा और यहां तक कि कैंसर या किसी अन्य सर्जरी के बाद सफलतापूर्वक ठीक हो गए हैैं, उन्हें जीवन कवर मिलना मुश्किल हो जाता है और इस तरह वे अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में असमर्थ हो जाते हैं। ऐसे लोगों को अपने स्वास्थ्य को कायम रखने की दिशा में तो काम करना ही होता है, साथ ही वे सुरक्षा कवच के बिना असुरक्षित भी महसूस करते हैं।

9.6 प्रतिशत शहरी महिलाएं और 15.1 फीसदी शहरी पुरुष उच्च रक्तचाप से प्रभावित

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (एनएचएफएस-4) का अनुमान है कि 15 से 49 वर्ष की आयु में, 10.5 प्रतिशत शहरी महिलाएं और 13.2 प्रतिशत शहरी पुरुष हाई ब्लड शुगर से पीड़ित हैं। सर्वे में आगे अनुमान लगाया गया है कि समान आयु वर्ग में 9.6 प्रतिशत शहरी महिलाएं और 15.1 फीसदी शहरी पुरुष उच्च रक्तचाप से प्रभावित हैं।

Check Also

राज्यों में NPS का आकर्षण फीका

Jaipur. नई पेंशन योजना (new pension scheme) (NPS) के तहत राज्य सरकारों द्वारा जोड़े गए नए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *