बुधवार, जून 26 2024 | 04:25:38 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / मेजेन्टा लाइफकेयर लिमिटेड का एसएमई आईपीओ सब्स्क्रीप्शन के लिए खुला, कंपनी रु. 7 करोड़ जुटाएगी

मेजेन्टा लाइफकेयर लिमिटेड का एसएमई आईपीओ सब्स्क्रीप्शन के लिए खुला, कंपनी रु. 7 करोड़ जुटाएगी

कंपनी रु. 35 प्रति शेयर की फिक्स्ड प्राइज पर रु. 10 के अंकित मूल्य के 20 लाख इक्विटी शेयर जारी करेगी, बीएसई एसएमई प्लेटफार्म पर लिस्टिंग की योजना

अहमदाबाद. गुजरात स्थित मेट्रेसीस और पिलॉ ब्रांड मेजेन्टा लाइफकेयर लिमिटेड अपने एसएमई पब्लिक इश्यू से रु. 7 करोड़ जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी को बीएसई एसएमई प्लेटफोर्म पर अपना आईपीओ लॉन्च करने की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ 5 जून को सब्स्क्रीप्शन के लिए खुला है और 7 जून को बंद होगा। आईपीओ की आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कोर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने सहित कंपनी की विस्तार योजनाओं को फंड देने के लिए किया जाएगा। फेडेक्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का लीड मैनेजर है।

 

आईपीओ में रु. 10 के अंकित मूल्य के 20 लाख इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू शामिल है। कंपनी ने आईपीओ के लिए रु. 35 प्रति इक्विटी शेयर की कीमत तय की है (रु. 25 प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित)। एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 4,000 शेयर है जो प्रति एप्लिकेशन रु. 1.4 लाख के निवेश के बराबर है। आईपीओ के लिए रिटेल निवेशक कोटा नेट ओफर का 50% रखा गया है।

2015 में बनी मेजेन्टा लाइफकेयर लिमिटेड मेट्रेसीस और पिलॉ बनाती है। कंपनी भारत में “मेजेन्टा” ब्रांड के तहत फोम-आधारित प्रोडक्ट्स पेश करती है। कंपनी की प्रोडक्ट्स पोर्टफोलियो में मेमोरी फोम, लेटेक्स-आधारित, बॉन्डेड मेट्रेसीस, पॉकेटेड स्प्रिंग्स आदि और पिलॉ जैसे मेमोरी फोम पिलॉ, मोल्डेड मेमोरी फोम पिलॉ, मोल्डेड कंटूर फोम पिलॉ आदि शामिल हैं। कंपनी की विनिर्माण सुविधा भारत के गुजरात में स्थित है। मेट्रेसीस निर्माण की स्थापित क्षमता वर्तमान में 60,000 नंग और पिलॉ की 70,000 नंग है।

दिसंबर 2023 को समाप्त नौ महीनों के लिए कंपनी ने रु. 24 लाख का शुद्ध लाभ और रु. 6.30 करोड़ का राजस्व दर्ज किया है। दिसंबर 2023 तक कंपनी का नेट वर्थ रु. 6.34 करोड़, रिजर्व और सरप्लस रु. 1.47 करोड़, एसेट बेज रु. 15.05 करोड़ बताया गया था। कंपनी के शेयर बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

Check Also

आईसर्ट एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड की नई फैक्ट्री का माचवा आईसर्ट इंफ्रा में भव्य उद्घाटन

जयपुर, आयसर्ट एनर्जी प्रा. लिमिटेड ने माचवा में अपनी नई अत्याधुनिक फैक्ट्री के भव्य उद्घाटन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *