गुरुवार , मार्च 28 2024 | 07:48:47 PM
Breaking News
Home / बाजार / ऑनलाइन धड़ाधड़ बिक रहे पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर, 4 दिन में मांग 4 गुना बढ़ी

ऑनलाइन धड़ाधड़ बिक रहे पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर, 4 दिन में मांग 4 गुना बढ़ी

चेन्नई। कोरोना (Corona) के बढ़ते प्रकोप के चलते मेडिकल ट्रीटमेंट में इस्तेमाल होने वाले पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर की ऑनलाइन बिक्री (Online sales of oxygen cylinders) में भारी इजाफा हुआ है। डीलर्स का कहना है कि पिछले 4 दिनों में पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडरों की मांग 4 गुना बढ़ी है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म के डीलर्स का कहना है कि पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडरों की कीमत 20-30 फीसदी तक बढ़ चुकी है। इंडियामार्ट से लेकर अमेजन, फ्लिपकार्ट तक लगभग हर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर (Online sales of oxygen cylinders) का स्टॉक खत्म हो गया है।

उछाल की वजह राज्यों में कोविड19 के बढ़ते मामले

स्टॉक के उपलब्ध होने पर कुछ पिन कोड्स पर डिलीवरी सीमित होती है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्लेटफॉर्म्स के डीलर्स का कहना है कि पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर (Online sales of oxygen cylinders) की अगली डिलीवरी के लिए 10-15 दिन का वेटिंग पीरियड है। पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग में अचानक आए इस उछाल की वजह राज्यों में कोविड19 के बढ़ते मामले हैं। पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग विशेष रूप से उन लोगों की ओर से रहती है, जो होम क्वारंटीन में हैं और अतिरिक्त मेडिकल सपोर्ट की जरूरत है।

नया स्टॉक आने में लग सकते हैं 10-15 दिन

इंडियामार्ट (Indiamart Online sales of oxygen cylinders) पर बिक्री करने वाले ऑनलाइन डीलर ग्रुप टेक इंडस्ट्रीज का कहना है कि पोर्टेबल ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक (Online sales of oxygen cylinders) खत्म हो जाने के कारण हमें पिछले चार दिन से अपनी कारोबारी गतिविधि को बंद करना पड़ा है। कोयंबटूर स्थित डीलर लाइफटेक्स के प्रोपराइटर का कहना है कि हम ऑर्डर ले रहे हैं लेकिन हम इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक (Online sales of oxygen cylinders) कब से उपलब्ध हो सकेगा। अगला स्टॉक आने में मिनिमम 10-15 दिन लग सकते हैं।

श्री सीमेन्ट ने की ऑक्सीजन सिलेण्डर की आपूर्ति

 

Check Also

वरेनियम क्लाउड लिमिटेड का रु. 49.46 करोड़ का राइट्स इश्यू 28 सितंबर, 2023 को खुलेगा

राइट्स इश्यू की कीमत रु. 123 प्रति शेयर है; राइट्स इश्यू 4 अक्टूबर, 2023 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *