गुरुवार , मार्च 28 2024 | 03:56:49 PM
Breaking News
Home / बाजार / SBI ने पेश की नई स्कीम, अब आप घर बैठे ले सकेंगे पर्सनल लोन
SBI introduced new scheme, now you will be able to take personal loan from home

SBI ने पेश की नई स्कीम, अब आप घर बैठे ले सकेंगे पर्सनल लोन

जयपुर। पूरी दुनिया में महामारी (Corona pandemic) के इस दौर में मंदी का दौर (Recession in India) जारी है और भारत में भी बहुत से लोगों को अब पैसों की किल्लत आ रही है। अगर आपको भी पैसों की जरूरत है और आप लोन लेने की सोच रहे हैं तो अब आपको बहुत आसानी से लोन मिल सकता है। आपको बता दें कि देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI अपने ग्राहकों को घर बैठे पर्सनल लोन (Personal loan) देने की सुविधा दे रहा है।

SBI Yono एप से जानें लोन के योग्य हैं या नहीं

जी हां, जानकारी के अनुसार अब आप सिर्फ चार क्लिक में ही प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन (Personal loan) ले सकते हैं। खास बात ये है कि आप अपनी सहूलियत के मुताबिक ये लोन कभी भी ले सकते हैं और इसके लिए SBI के ग्राहकों को SBI Yono एप डाउनलोड करना होगा। बैंक द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप सिर्फ एक SMS के जरिए ये जान सकते हैं कि आप इस लोन के योग्य हैं या नहीं।

ये करना होगा काम

योग्यता जानने के लिए ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL लिखकर 567676 पर SMS कर सकते हैं। बता दें कि SBI द्वारा मौजूदा समय में पहले से तय किए मापदंडों के आधार पर ग्राहकों को लोन दिया जा रहा है। खास बात ये है कि SBI की ओर से दिए जा रहे इस लोन की प्राइसिंग काफी कम है और इसके लिए आपको लंबे समय तक इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। साथ ही आपको इस लोन के लिए किसी तरह के फिजिकल डॉक्यूमेंट भी नहीं देने होंगे और आप इस लोन के लिए 24*7 अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

सबसे पहले आपको SBI का Yono एप डाउनलोड करना पड़ेगा, इसके बाद इस एप में लॉग-इन करने के बाद आपको Avail Now विकल्प पर क्लिक करना है और लोन की अवधि और राशि को चुन लेना है। इसके बाद बैंक आपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP (वन टाइम पासवर्ड) भेजेगा, इसे फाइल कर लोन की राशि डाल दें।

Check Also

वरेनियम क्लाउड लिमिटेड का रु. 49.46 करोड़ का राइट्स इश्यू 28 सितंबर, 2023 को खुलेगा

राइट्स इश्यू की कीमत रु. 123 प्रति शेयर है; राइट्स इश्यू 4 अक्टूबर, 2023 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *