शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:05:48 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / भारत में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर का धमाकेदार आगाज
Apple's online store exploded in India

भारत में ऐपल के ऑनलाइन स्टोर का धमाकेदार आगाज

नई दिल्ली। भारत में ऐपल इंडिया (Apple India) के ऑनलाइन स्टोर का इंतजार मंगलवार की आधी रात को खत्म हुआ और उसी वक्त से इस स्टोर को देसी ग्राहकों का जबरदस्त दुलार मिल रहा है। ऐपल के उत्पाद खरीदने की चाह रखने वाले ग्राहक बड़ी संख्या में ऑनलाइन स्टोर (Apple Online Store) पर उमड़ पड़े। नतीजा यह हुआ कि दिन शुरू होते ही स्टोर गूगल ट्रेंड्स में शीर्ष पर पहुंच गया।

ऑनलाइन स्टोर पर कंपनी की उम्मीद से बहुत अधिक तादाद

आज देर शाम तक ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर कंपनी की उम्मीद से बहुत अधिक तादाद में ग्राहक पहुंचते रहे। इस स्टोर से करीब से जुड़े एक शख्स ने बताया, ‘संभावित खरीदारों की प्रतिक्रिया जबरदस्त रही है। अभी तक इस स्टोर पर आने वाले लोगों की संख्या हमारे अनुमान से भी अधिक रही है।’ लेकिन ऐपल इंडिया ने ऑनलाइन स्टोर (Apple Online Store) पर पहुंचे ग्राहकों का आंकड़ा बताने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी।

 ‘ऐपल इंडिया’ और ‘ऐपल ऑनलाइन स्टोर इंडिया’ गूगल के ट्रेंड चार्ट में

बहरहाल स्टोर की शुरुआत से भारतीय कितने उत्साहित थे, इसका अंदाजा सर्च इंजन गूगल के ट्रेंड्स (Google Trends) आंकड़ों से लग जाता है। मंगलवार की आधी रात को यानी 12 बजते ही ‘ऐपल इंडिया’ (Apple India) और ‘ऐपल ऑनलाइन स्टोर इंडिया’ (Apple Online Store India) से लेकर ‘यूनिडेज’ (Unidays) और ‘ऐपल आईडी’ (Apple ID) जैसे शब्द गूगल के ट्रेंड (Google Trends) चार्ट में ऊपर चढऩे लगे। आज शाम 5 बजे तक ऐपल से जुड़े तमाम टॉपिक गूगल ट्रेंड्स में शीर्ष पर पहुंच चुके थे।

यूनिडेज के बारे में भी ऑनलाइन सर्च 1450 फीसदी बढ़ गई

ऐपल के दीवाने मंगलवार शाम से ही इंटरनेट पर इस स्टोर के खुलने और उस पर मिलने वाले उत्पादों के बारे में जानकारी खंगालने में जुट गए थे। छात्रों के लिए छूट की पेशकश करने वाली साझेदार वेबसाइट यूनिडेज (unidays website) के बारे में भी ऑनलाइन सर्च 1450 फीसदी बढ़ गई। चंडीगढ़ के निवासियों में ऐपल स्टोर को लेकर खास उत्सुकता देखी गई। बड़े महानगरों की तुलना में कम आबादी होने के बावजूद चंडीगढ़ में ऐपल उत्पादों को लेकर अधिक रोमांच रहा। उसके बाद दिल्ली, पुदुच्चेरी, हरियाणा और सिक्किम का स्थान रहा।

ऐपल टीवी प्लस से ओटीटी में बढ़ेगी होड़

Check Also

Save big with Iku's special discount in Amazon's summer sale.

अमेज़न की समर सेल में आईकू के स्पेशल डिस्काउंट के साथ करें बड़ी बचत

उपभोक्ता 2 मई से 7 मई तक परफॉर्मेंस पैक्ड आईकू स्मार्टफोन पर उठा सकते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *