गुरुवार , मई 09 2024 | 05:43:24 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / चाइना की शेनझेन कीकोर टेक्नोलोजी कंपनी का चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ 35 मिलियन डॉलर का एमओयू
China's Shenzhen Keycor Technology Company signs $35 million MoU with Chanda Minerals & Marbles Pvt Ltd

चाइना की शेनझेन कीकोर टेक्नोलोजी कंपनी का चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ 35 मिलियन डॉलर का एमओयू

जयपुर। चाइना की शेनझेन कीकोर टेक्नॉलजी कंपनी (China’s Shenzhen Keycor Technology Company) ने राजस्थान के चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड (Chanda Minerals & Marbles Pvt Ltd) के साथ मिलाया हाथ मिलाते हुए क्वार्ट्ज़ पत्थर (quartz stone rajasthan) खरीद के लिए 35 मिलियन डॉलर का करार किया। दोनों कंपनीयों के बीच बकायदा एक वर्ष की अवधि में ऑर्डर पूरा करने का एमओयू साइन हुआ। कंपनी चंदा मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन राहुल चंदा (Rahul Chanda, Chairman, Chanda Minerals Private Limited) ने बताया कि चाइना कि शेनझेन कीकोर कंपनी का हमारी कम्पनी को ग्लासी क्वार्टज, क्रिस्टल ग्लासी क्वार्टज और ग्लासी क्वार्टज ब्लॉक का आर्डर प्राप्त हुआ है। यह अब तक का क्वार्ट्स पत्थर के लिए किसी विदेशी कम्पनी का राजस्थान की कम्पनी को बड़ा ऑर्डर मिला है।

अमेरिका में कार्यरत व हांगकांग की कंपनियों को भी एक्सपोर्ट

चाइना की शेनझेन कीकोर कंपनी चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स को इसके क्वार्ट्स पत्थर खरीद के एवज में सालभर में पत्थर की सप्लाई का कुल 35 मिलियन अदा करेगी। चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स के साथ ये पहली विदेशी कंपनी नहीं है। इस से पूर्व भी कई देशी विदेशी कंपनीयों ने चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स के साथ क्वार्ट्स एवं ग्रेनाइट मार्बल्स के लिए हाथ मिलाया है। वर्तमान में चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स अमेरिका में कार्यरत व हांगकांग कि बहूप्रतिष्ठ ग्रेनाइट एंड मार्बल कम्पनी मोनिका सरफेस कम्पनी लिमिटेड साथ ही केरल कि के.एम. ट्रेडिंग को चाइना के लिए पिछले एक वर्ष से क्वार्ट्स एव ग्रेनाइट एक्सपोर्ट कर रही है।

सर्वश्रेष्ठ किस्म का ग्रेनाइट मार्बल्स सप्लाई

चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स साथ ही भारत मे भी बहुप्रतिष्ठ कम्पनी पिरामल रीलिटी, उत्तप्रदेश गवर्नमेंट के द्वारा बनाया जा रहा एशिया का सबसे बड़ा ज़ेवर एयरपोर्ट नोएडा और दुबई के शोभा रीलिटी को गत वर्ष अक्टूबर 2022 से सर्वश्रेष्ठ किस्म का ग्रेनाइट मार्बल्स सप्लाई कर रही है। उल्लेखनीय है कि चंदा मिनरल्स एण्ड मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान के डूंगरपुर, राजसमन्द, उदयपुर, भीलवाड़ा, बाँसवाड़ा जिले में विगत वर्ष 2020 से विश्व का सर्वश्रेष्ठ किस्म का क्वॉट्स एवम् ग्रेनाइट मार्बल्स का खनन करती आ रही है।

विश्व में दुर्लभ क्वॉट्स

इस क्वॉट्स की यह विशेषता है कि इसमें सिलिका बेस 99.9 प्रतिशत होता है , जो पूरे विश्व में दुर्लभ है। वर्तमान में कंपनी प्रतिमाह 10000 मैट्रिक टन क्वॉट्स का उत्पादन करती है। साथ ही कम्पनी प्रतिमाह 20000 मैट्रिक टन ग्रेनाइट मार्बल्स का उत्पादन करती है और कंपनी भारत के साथ – साथ चाईना , दुबई , यूरोप , यूएसए एवं वियतनाम एक्सपोर्ट कर रही है ।

माइन्स का पिछले 23वर्षों से कार्य करती कंपनी

चंदा मिनरल्स एंड मार्बल्स प्राइवेट लिमिटेड राजस्थान की चन्दा ग्रुप ऑफ कम्पनीज़ में से एक बड़ी कम्पनी है वर्तमान मे इसके यूरोप एवम् भारत मे गारमेन्ट्स व ज्वैलरी के कुल 48 रिटेल आउटलेट्स , फाईनेन्स , होटल एण्ड रिर्सोट्स , सिविल व इन्फ्राटक्चर , लिकर , फिल्म प्रोडेक्शन , सलून एण्ड स्पा, एनएचआई हाईवे कंस्ट्रक्शन, ऑटोमोटिव इंडस्ट्री, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन और कई प्रकार के माइन्स का पिछले 23वर्षों से कार्य करती है।

Check Also

Asian Granito's 'Premium Ka Pappa' ad campaign starring Ranbir Kapoor gets off to a great start

एशियन ग्रेनिटो के रणबीर कपूर अभिनीत ‘प्रीमियम का पप्पा’ विज्ञापन अभियान का शानदार प्रारम्भ

कंपनी ने अभियान के तहत दो टीवी विज्ञापन लॉन्च किए, जिन्हें 7 मिलियन से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *