शनिवार , मई 04 2024 | 06:14:29 PM
Breaking News
Home / राजकाज / संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ : अशोक गहलोत

संकट की घड़ी में सरकार किसानों के साथ : अशोक गहलोत

जैसलमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने सोमवार को जैसलमेर जिले में टिड्डियों के प्रकोप से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने रामगढ़ से आसुतार मार्ग पर खेतों में टिडि्डयों से हुए नुकसान को देखा तथा किसानों से बातचीत की। रास्ते में खराब हो चुकी फसलों और बड़ी संख्या में मृत टिडि्डयों को उन्होंने देखा।

गिरदावरी अभियान आरंभ

बाद में गहलोत (Ashok Gehlot) ने किसानों की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता से किसानों के साथ है। नुकसान के आंकलन के लिए विशेष गिरदावरी अभियान आरंभ कर दिया गया है। इससे किसानों को राहत मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाड़मेर, जालौर और जैसलमेर में टिडि्डयों के भारी प्रकोप से फसलें चौपट हो गई हैं। संकट की इस घड़ी में सरकार किसानों के साथ है और उनके हित में हरसंभव प्रयास करेगी।

किसानों की सराहना

मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) ने टिड्डी नियंत्रण में बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने के लिए जिले के किसानों की सराहना की। उन्होंने ग्रामीणों को ’निरोगी राजस्थान’ के बारे में जानकारी देते हुए सेहत संवारने पर सर्वाधिक ध्यान देने का आह्वान किया और कहा कि निरोगी काया ही है पहला सुख। इस दिशा में सभी को जागरूक रहना चाहिए। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया, अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद, विधायक रूपाराम आदि ने भी किसानों को संबोधित किया। किसान सभा में जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व सांसद बद्री जाखड़, प्रमुख शासन सचिव कृषि नरेशपाल गंगवार, जिला कलक्टर नमित मेहता सहित जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने हैलीपेड स्थल पर अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *