बुधवार , मई 08 2024 | 12:45:08 PM
Breaking News
Home / राजकाज / आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराने को लेकर गृह मंत्रालय ने व्यापारियों संग की बैठक
Home Ministry meets businessmen to provide necessary materials

आवश्यक सामग्रियों को उपलब्ध कराने को लेकर गृह मंत्रालय ने व्यापारियों संग की बैठक

नई दिल्ली। राष्ट्रीय लॉकडाउन के तहत देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रूप से हो इसके लिए देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने के लिए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने आज  रीटेल सेक्टर के विभिन्न वर्गों खुदरा व्यापार, ई-कॉमर्स कंपनियों और रीटेल विक्रेताओं तथा कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के  प्रतिनिधियों के साथ अहम् बैठक की। सरकार इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बेहद गम्भीर है और इस बारे में सम्पूर्ण रीटेल व्यापार की सहायता से इस मामले को सुलझाने की कोशिश में है।

आवश्यक वस्तुओं की नियमित आवाजाही

खंडेलवाल ने कहा कि हमने कम से कम आवश्यक वस्तुओं की नियमित आवाजाही के संबंध में विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए हैं ताकि नागरिक परेशान  न हों। हमने आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन के लिए कच्चे माल की आपूर्ति, निर्माता से थोक व्यापारी और थोक विक्रेताओं से खुदरा विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं से उपभोक्ताओं को आपूर्ति का मुद्दा भी उठाया है। हमने आवश्यक वस्तु व्यापारियों की सुरक्षा और किसी भी संभावित उत्पीड़न को रोकने के लिए भी मुद्दा उठाया है। यहाँ परिवहन और अन्य रसद मुद्दों की गैर-उपलब्धता को भी उठाया गया है।

कमी नहीं होने देंगे

कैट ने कहा कि हमने परिवहन क्षेत्र के लिए भी चर्चाओं में शामिल होने का अनुरोध किया है और पूरे राष्ट्र को रसद समर्थन बनाए रखने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया है।  संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला के सुचारू संचालन के संबंध में कई अन्य महत्वपूर्ण मामले और मुद्दे भारत में आवश्यक वस्तुओं की सुचारु उपलब्धता के लिए उठाए गए । वहीँ  गृह सचिव अजय भल्ला और सरकार के अन्य अधिकारियों ने बैठक में कई मुद्दों को उठाते हुए कहा कि सरकार आवश्यक वस्तुओं की व्यापारियों और आम लोगों को किसी भी तरह की कमी नहीं होने देगी।

Check Also

The expansion of new airports will increase the scope of regional flight

राजस्थान में नागरिक उड्डयन सेवाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण पर हुई विस्तृत चर्चा

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव के साथ राजस्थान सरकार के शीर्ष अधिकारियों की मुलाकात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *