शनिवार , मई 04 2024 | 12:38:49 PM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / इन्फिनिक्स नोट 30 5जी अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा 5जी स्मार्टफोन 
Infinix Note 30 5G is the best 5G smartphone in its segment

इन्फिनिक्स नोट 30 5जी अपने सेगमेंट में सबसे अच्छा 5जी स्मार्टफोन 

नई दिल्ली। मशहूर स्मार्टफोन ब्रांड, इन्फिनिक्स ने टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में अपनी सबसे नई पेशकश, नोट 30 5जी स्मार्टफोन (infinix note 30 5G smartphone) का अनावरण किया है। इससे पहले इसका 5जी स्मार्टफोन मॉडल, नोट 12 प्रो 5जी भी बहुत सफल रहा था। यह नया स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर 22 जून से उपलब्ध होगा और इसे ‘‘अपनी श्रेणी में अल्टीमेट 5जी डिवाईस’’ कहा जा रहा है। इसके अनेक विशेषताएं हैं, जिसमें अत्याधुनिक हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा, मनोरंजन का बेहतरीन अनुभव, विशाल स्टोरेज क्षमता, और तीव्र एवं सुरक्षित चार्जिंग की क्षमताएं, प्रीमियम डिज़ाईन आदि शामिल हैं। अपनी इन्हीं खूबियों की वजह से यह इस सेगमेंट में अन्य स्मार्टफोंस से अलग है। नोट 30 5जी 14 5जी बैंड्स को सपोर्ट करता है और इसका मूल्य 8 जीबी + 128 जीबी और 16जीबी + 256 जीबी वैरिएंट्स के लिए क्रमशः 13,999 रु. और 14,999 रु. है।
इस लॉन्च के बारे में अनीश कपूर, सीईओ, इन्फिनिक्स इंडिया ने कहा, ‘‘इन्फिनिक्स में हम अपनी टेक्नॉलॉजी और उत्पादों में निरंतर इनोवेशन के साथ अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन्फिनिक्स नोट सीरीज़ हमारे यूज़र्स को उत्पाद का बेहतरीन अनुभव प्रदान करती आई है, और हमारे ब्रांड को नए आयामों पर ले जा रही है। नोट 30 5जी के साथ हम उद्योग में 15,000 से 20,000 मूल्य के वर्ग में बेहतरीन उत्पादों की कमी को पूरा करना चाहते हैं। नोट 30 5जी के साथ हम शानदार टेक्नॉलॉजिकल फीचर्स प्रदान कर रहे हैं, जिसमें बायपास और एआई स्मार्ट चार्जिंग मैकेनिज़्म जैसी अत्याधुनिक तकनीके हैं, जो लोगों को अपने दैनिक उपयोग में, खासकर गेमर्स के लिए बैटरी की चिंता को दूर कर देगा। यह सीरीज़ यूज़र्स को एक ही अद्भुत डिवाईस में प्रीमियम लुक, अतुलनीय परफॉर्मेंस, और शानदार मनोरंजन का बेहतरीन मिश्रण प्रदान करेगी। हमें विश्वास है कि इस स्मार्टफोन में उपभोक्ताओं को 5जी कनेक्टिविटी और शानदार मूल्य का बेहतरीन मिश्रण मिलेगा और वो कनेक्टेड रहने, मनोरंजन और अतुलनीय यूज़र अनुभव प्राप्त करने में समर्थ बनेंगे।’’

शानदार परफॉर्में

लेटेस्ट एन्ड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला नया नोट 30 5जी एक प्रीमियम डिवाईस है। इसमें मजबूत मीडियाटेक डायमेंसिटी 6080 चिपसेट लगा है, जो 6नैनोमीटर फैब्रिकेशन टेक्नॉलॉजी पर आधारित है। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इंटैलिजेंट रिसोर्स मैनेजमेंट इंजन है। इस डिवाईस में हाई क्वालिटी फोटो, वीडियो, म्यूज़िक, और डॉक्युमेंट्स स्टोर करने के लिए 256जीबी का विशाल स्टोरेज है, और 16जीबी तक की रैम है। इस स्मार्टफोन में अपनी श्रेणी की अनेक बेहतरीन विशेषताएं हैं, जिनमें उद्योग की प्रथम सुपर सिग्नल टेक्नॉलॉजी शामिल है। इन्फिनिक्स के क्लेवर 5जी 2.0 मोड का उपयोग करके यूज़र्स पॉवर कंज़ंप्शन को बहुत कम कर सकते हैं। इससे 5जी नेटवर्क को अपने कनेक्शन 2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5गीगाहर्ट्ज़ वाई-फाई नेटवर्क्स, 4जी नेटवर्क आदि से स्थापित करने में मदद मिलती है ताकि नेटवर्क की बैंडविड्थ और परफॉर्मेंस में सुधार हो सके।

क्लेवर 5जी 2.0 मोड

डिवाईस का पीसी 2.0 फीचर कंप्यूटर और लैपटॉप से हाईस्पीड, भरोसेमंद मोबाईल इंटरनेट कनेक्शन स्थापित करता है। नोट 30 5जी एनएफसी इनेबल्ड है, इसलिए इसका उपयोग सुविधाजनक और आसान है। यह बेहतर ऑपरेशनल एफिशियंसी प्रदान करता है और तीव्र भुगतान एवं विनिमयों के लिए बेहतर सुरक्षा देता है। इस इस नई 5जी डिवाईस में तीव्र व स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए लेटेस्ट एक्सओएस 13 स्किन है।
उत्तम व दिलचस्प मनोरंजन अनुभवः इस प्रीमियम दिखने वाले स्मार्टफोन में जेबीएल सराउंड साउंड के साथ ड्युअल स्पीकर्स हैं, जो मल्टीमीडिया मनोरंजन का बेहतरीन अनुभव प्रदान करते हैं। अपनी आईपीएस एलटीपीएस 6.78 इंच फुल हाई डेफिनिशन + 120 हर्ट्ज़ के आई केयर एमोलेड डिस्प्ले और टीयूवी रीनलैंड आई केयर सर्टिफिकेशन के साथ यूज़र्स ईमेल, डॉक्युमेंट्स, प्रेज़ेंटेशन, और कैलेंडर जैसे प्रोडक्टिविटी ऐप्स द्वारा एडिट और व्यू कर सकते हैं, और उनकी आँखों को तनाव भी कम होता है। इस 5जी स्मार्टफोन में पर्सनल और प्रोफेशनल काम के लिए ड्युअल नैनो सिम स्लॉट तथा अतिरिक्त स्टोरेज के लिए एक माईक्रो एसडी कार्ड स्लॉट है।
अब चार्जिंग की कोई चिंता नहींः नोट 30 5जी अपने सेगमेंट में सबसे तेज चार्जिंग प्रदान करता है। इसका मल्टीमोड 45 वॉट का टाईप-सी चार्जर और 5000एमएएच की बैटरी 99 प्रतिशत तक स्मार्टफोन और टैबलेट को फास्ट चार्ज कर सकता है। 45 वॉट के सुपर वायर्ड फास्ट चार्जिंग द्वारा स्मार्टफोन 20 मिनट में 55 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। बड़ी बैटरी द्वारा स्मार्टफोन का अत्यधिक उपयोग करने वाले यूज़र्स और गेमर्स लगातार स्ट्रीमिंग और गेमिंग का आनंद ले सकते हैं।
इसके अलावा इसमें इंटैलिजेंट पॉवर ई-आईक्यू एआई इंटैलिजेंट नाईट चार्जिंग फीचर है, जो यूज़र्स को अपने स्मार्टफोन के उपयोग के तरीकों को समझने में मदद करता है, ताकि वो अपने लिए सर्वश्रेष्ठ चार्जिंग समाधान चुन सकें। इस डिवाईस में इंटैलिजेंट पॉवर ई-आईक्यू 24/7 सेफ चार्जिंग टेक्नॉलॉजी है, जो ओवरचार्जिंग, अत्यधिक तापमान, अस्थिर वोल्टेज, और ऑटोमैटिक पॉवर-ऑफ होने पर सुरक्षा प्रदान करती है। इन्फिनिक्स की वायर्ड रिवर्स चार्जिंग टेक्नॉलॉजी यूज़र्स को अन्य डिवाईस को पॉवर प्रदान करने में मदद करती है। नोट 30 5जी एकमात्र डिवाईस है, जो वाटर ड्रॉप डिटेक्शन की गारंटी देती है। ये एक सेफ्टी फीचर है, जो आपके स्मार्टफोन को मॉईस्चर, क्षति और जंग से बचाता है।

वॉटर ड्रॉप डिटेक्शन फीचर

शानदार कैमराः यूज़र्स को 108 मेगापिक्सल के रियर ट्रिपल कैमरा की मदद से बेहतरीन शॉट मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें रियर फ्लैश+ फ्रंट ड्युअल फ्लैशलाईट है। इस प्रीमियम लुक की डिवाईस के कैमरे में ड्युअल-व्यू वीडियो, सुपर नाईट मोड, स्काई रिमैपिंग, और एआई कैम ब्यूटी जैसी खूबियाँ हैं।
प्रीमियम एवं आईकोनिक डिज़ाईन और इमर्सिव सॉफ्टवेयर अनुभवः आधुनिक फीचर्स के अलावा इस लेटेस्ट 5जी स्मार्टफोन का डिज़ाईन भी बहुत आकर्षक है। इस स्मार्टफोन के बैक में दो पैटर्न हैं – चेकर्ड स्क्वैयर मैटी फिनिश और वीगन लैदर फिनिश। यह आकर्षक रंगों में उपलब्ध है, ताकि यूज़र्स इसे गर्व के साथ सबको दिखा सकें। नोट 30 5जी में एनएफसी, आईपी53 रेटिंग, एन्ड्रॉयड 13 पर आधारित लेटेस्ट एक्सओएस13, 2 साल का सिक्योरिटी पैच और 1 एन्ड्रॉयड अपग्रेड प्रॉमिज़ भी है।
ग्राहकों पर केंद्रित रहते हुए इन्फिनिक्स ने भारत में 1000 शहरों में 1250 सर्विस सेंटर्स का एक मजबूत नेटवर्क विकसित कर लिया है, ताकि यूज़र्स को शानदान आफ्टर-सेल्स सर्विस प्राप्त हो सके। इन्फिनिक्स की डिवाईसेज़ में कार्लकेयर ऐप प्रि-इंस्टॉल्ड है, जो यूज़र्स को अपना नजदीकी सर्विस सेंटर तलाशने में मदद करता है, और सर्विस सेंटर पर उन्हें पार्ट की उपलब्धता के बारे में बताता है।
इसके मूल्य में 2333 रु. की शुरुआती नो कॉस्ट ईएमआई के साथ बैंक ऑफर शामिल है।

इन्फिनिक्स मोबाईल के बारे में:

इन्फिनिक्स मोबिलिटी तेजी से विकसित होता हुआ टेक्नॉलॉजी ब्रांड है, जो पूरी दुनिया में इन्फिनिक्स ब्रांड के अंतर्गत स्मार्ट डिवाईसेज़ के विस्तृत पोर्टफोलियो का डिज़ाईन, निर्माण एवं मार्केटिंग करता है। इस ब्रांड का गठन सन 2013 में किया गया था। सर्वश्रेष्ठ टेक्नॉलॉजी के साथ आज के युवाओं पर केंद्रित, इन्फिनिक्स ट्रेंडी, शक्तिशाली और किफायती मूल्य की स्मार्ट डिवाईसेज़ का निर्माण करता है, जो पूरे विश्व के यूज़र्स को लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी उनकी इच्छा के अनुरूप और पसंद के मूल्य में प्रदान करती हैं।
अधिक जानकारी के लिए विज़िट करेंः https://www.infinixmobiles.in/ & http://www.infinixmobility.com/

Check Also

5-Star Safe Kushaq and Slavia get even safer with Model Year 24 (MY 24) update

5-स्टार सुरक्षित कुशाक और स्लाविया मॉडल ईयर 24 (MY 24) अपडेट के साथ और भी सुरक्षित हुई

कुशाक और स्लाविया दोनों के लिए पूरी रेंज में छह एयरबैग्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *