शनिवार , मई 04 2024 | 09:50:31 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / 18 से 20 जनवरी को सजेगा जयपुर फिल्म मार्केट

18 से 20 जनवरी को सजेगा जयपुर फिल्म मार्केट

जयपुर। 12 वर्षों से जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Jaipur film festival) के लगातार सफल आयोजन के चलते, राजधानी जयपुर फिल्म नगरी बन चुकी है। जिफ के कुछ कार्यक्रम तो इतने सार्थक रहे हैं, कि इन्हें अब बड़े पैमाने पर करने की आवश्यकता बन पड़ी है। जिफ का ऐसा ही एक हिस्सा है – जयपुर फिल्म मार्केट। जयपुर फिल्म मार्केट का आयोजन 18 से 20 जनवरी तक सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक (Jaipur film market will be decorated from 18 to 20 January) होगा।

विशेषज्ञ दर्शकों से होंगे मुखातिब

जयपुर फिल्म मार्केट (Jaipur film market) बनने से राजधानी में पर्यटन, सिनेमा उद्योग और अर्थव्यवस्था को बहुत लाभ पहुँचेगा। जयपुर फिल्म मार्केट व्यापक पैमाने पर आयोजित होगा, जहाँ 100 से अधिक इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स हिस्सा लेंगे। अनेक प्रोडक्शन कंपनियाँ और लगभग 200 से अधिक नई फिल्मों और नए प्रोजेक्ट्स पर कार्य किया जाएगा। आपको जानकर अचरज होगा कि जयपुर फिल्म मार्केट के ज़रिए एक ही मंच पर जहाँ कई फिल्मों की स्क्रीनिंग होंगी, वहीं 21 से ज्यादा मीट्स, वर्कशॉप्स होंगी, जहाँ 25 से ज्यादा वक्ता और विशेषज्ञ दर्शकों से मुखातिब होंगे। जयपुर फिल्म मार्केट फिल्म बनाने वालों के लिए ऐसी जगह है, जहाँ वे फिल्मों के खरीदारों से सीधा मिल सकते हैं। यहाँ उन्हें परिवार जैसा माहौल मिलेगा, जहाँ वे नए सम्पर्क बना सकेंगे। यह एक ऐसा मंच होगा, जहाँ क्षेत्रीय से लेकर अन्तरराष्ट्रीय सिनेमा एक ही छत के नीचे मौजूद होगा।

18 जनवरी को होगा उद्घाटन

18 जनवरी को 11 बजे उद्घाटन सत्र होगा, जहां अभिनेत्री दीया डे मंच संचालन करेंगी, वहीं जेएफएम डायरेक्टर प्रज्ञा राठौड़ स्वागत भाषण से सत्र की शुरुआत करेंगी। सत्र में सिने जगत के जा ने – माने लोग शिरकत करेंगे।

Check Also

Escape the Sun: Top Indoor Adventures for Summer in Dubai

धूप से छुटकारा: दुबई में गर्मियों के लिए टॉप इनडोर एडवेंचर्स

दुबई में इन रोमांचक इनडोर एडवेंचर्स के साथ गर्मी को मात दें और अपने समर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *