बुधवार , मई 08 2024 | 01:53:01 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / केंट आरओ ने विरोध के बाद घरेलू सहायकों पर बनाए विज्ञापन को लिया वापस, मांगी माफी
Kent RO withdraws advertisement made on domestic helpers after protests, apologizes

केंट आरओ ने विरोध के बाद घरेलू सहायकों पर बनाए विज्ञापन को लिया वापस, मांगी माफी

नई दिल्ली। वाटर प्यूरीफायर बनाने वाले देश के प्रमुख ब्रांड केंट आरओ (Kent RO) ने अपने ‘आटा और ब्रेड मेकर’ के विज्ञापन (withdraws advertisement) को बुधवार को वापस ले लिया। घरेलू सहायिकाओं (domestic helpers) के प्रति श्रेणीगत भेदभाव और स्त्री द्वेषी होने के चलते कंपनी को अपने इस विज्ञापन के लिए भारी विरोध (protests) का सामना करना पड़ा था।

 ब्रांड एंबेसडर अभिनेत्री हेमा मालिनी और एशा देओल

नोएडा की केंट आरओ ने अपने नए उत्पाद में घरेलू सहायिकों (domestic helpers) के आटा गूंथने को ले प्रति सावधान रहने की चेतावनी दी थी। विज्ञापन में कंपनी ने दावा किया था, ‘‘उसके (घरेलू सहायिका के) हाथ संक्रमित भी हो सकते हैं।’’ इसके स्थान पर कंपनी ने उसके नए उत्पाद को उपयोग करने की सलाह दी थी। कंपनी की ब्रांड एंबेसडर भाजपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) और उनकी पुत्री एशा देओल (Asha Deol) भी इस विज्ञापन (Advertisement) में थीं।

विरोध का सामना करना पड़ा

सोशल मीडिया पर कंपनी के विज्ञापन को कथित रूप से ‘वर्ग के आधार पर भेदभाव’ करने वाला और ‘महिलाओं के प्रति द्वेष’ रखने वाला होने के चलते भारी विरोध (protests) का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने तो कंपनी पर तंज भी कसा कि वाटर प्यूरीफायर बनाने वाली कंपनी को पहले ‘अपने विचार शुद्ध करने’ चाहिए। कुछ लोगों ने केंट के उत्पादों का बहिष्कार करने का अभियान भी चलाया। इसके बाद कंपनी ने अपना विज्ञापन वापस ले लिया।

हम सबसे माफी मांगते हैं : चेयरमैन

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक महेश गुप्ता ने ‘लोगों की भावनाओं को ठेस’ पहुंचने पर खेद जताया और आधिकारिक तौर पर माफी भी मांगी। उन्होंने कहा, ‘‘ सोशल मीडिया पर हमारे नए उत्पाद केंट आटा और ब्रेड मेकर के हालिया विज्ञापन ने गलत संदेश दिया। इसलिए हम इसे तत्काल वापस ले रहे हैं। हम इस घटना पर खेद है और इसके लिए हम सबसे माफी मांगते हैं विशेषकर इससे जिनकी भावनाएं आहत हुईं उनसे।’’

Check Also

Asian Granito's 'Premium Ka Pappa' ad campaign starring Ranbir Kapoor gets off to a great start

एशियन ग्रेनिटो के रणबीर कपूर अभिनीत ‘प्रीमियम का पप्पा’ विज्ञापन अभियान का शानदार प्रारम्भ

कंपनी ने अभियान के तहत दो टीवी विज्ञापन लॉन्च किए, जिन्हें 7 मिलियन से अधिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *