रविवार , मई 05 2024 | 10:44:53 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / मैरिंगो सिम्स अस्पताल अहमदाबाद ने पश्चिमी भारत की चौथी और सबसे बहुमुखी कैथ लैब लॉन्च की
Maringo Sims Hospital Ahmedabad launches Western India's 4th and most versatile Cath Lab

मैरिंगो सिम्स अस्पताल अहमदाबाद ने पश्चिमी भारत की चौथी और सबसे बहुमुखी कैथ लैब लॉन्च की

मैरिंगो सिम्स अस्पताल कार्डियाक/न्यूरो और संवहनी समस्याओं जैसी जटिलताओं के इलाज के लिए एक और कदम आगे बढ़ा रहा है

अहमदाबाद। मैरिंगो सिम्स अस्पताल (Maringo Sims Hospital Ahmedabad) गर्व से अपनी तरह की अनूठी कैथ लैब के लॉन्च की घोषणा करता है और भारत में तकनीकी उत्कृष्टता को मजबूत करना जारी रखता है। मैरिंगो सिम्स अस्पताल अहमदाबाद (Maringo Sims Hospital Ahmedabad) में यह चौथी कैथ लैब है और यह गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश का एकमात्र निजी अस्पताल है जिसके परिसर में कई कैथ लैब हैं। चौथी कैथ लैब Azurion 7C20, स्ट्रोक और एन्यूरिज्म के प्रभावी प्रबंधन के लिए VASO CT के साथ अत्याधुनिक Cone beam CT और फ्यूचरिस्टिक डायरेक्ट-टू-एंजियो सूट पेश करती है।

अपनी तरह के पहले कैथलैब का उच्चतम समामेलन

Flexvison XL के साथ Azurion 7C20 पश्चिमी भारत में अपनी तरह के पहले कैथलैब का उच्चतम समामेलन है। यह सबसे वर्सेटाइल कैथ लैब है, जो इंडस्ट्री के कुछ पहले अत्याधुनिक अनुप्रयोगों से सुसज्जित है, जो न केवल वर्कफ़्लो को आसान बनाता है बल्कि सकारात्मक परिणामों में भी सुधार करता है। जब स्ट्रक्चरल हृदय रोगों के उपचार की बात आती है तो लैब में अद्वितीय क्षमताएं हैं, जिसमें फ्यूजन इमेजिंग हार्ट नेविगेटर और इको नेविगेटर में विशेषज्ञता है जो रोगियों को विश्व स्तरीय सारवार प्रदान करती है।
यह डिवाइस नवीनतम तकनीक से लैस है जो डायनेमिक कोरोनरी रोडमैप, स्टेंट बूस्ट लाइव, हार्ट और इको नेविगेटर जैसे अपने अद्वितीय अनुप्रयोगों के साथ संपूर्ण हृदय देखभाल समाधान प्रदान करता है। सबसे उन्नत चौथा कैथलैब होने से कार्डियोलॉजिकल, न्यूरोलॉजिकल और संवहनी रोगों और विकारों जैसे विभिन्न जटिल स्वास्थ्य मुद्दों के इलाज के लिए कोरोनरी एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी और PAMI जैसी विभिन्न सर्जरी करने में मदद मिलेगी।

इंटरवेंशनल थेरेपी को अगले स्तर पर ले जाने वाली तकनीक

मैरिंगो सिम्स अस्पताल के अध्यक्ष डॉ. केयूर परीख ने बताया कि “एक स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में, मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने विभिन्न विशिष्टताओं में स्वास्थ्य देखभाल वितरण में अग्रणी के रूप में उभरने के लिए बड़े कदम उठाए हैं। सबसे श्रेष्ठ कैथ लैब के लॉन्च के साथ, मैरिंगो सिम्स अस्पताल, अहमदाबाद गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश का एकमात्र प्राइवेट अस्पताल है जिसके पास साइट पर चार कैथीटेराइजेशन लैब/सिस्टम हैं। मैरिंगो सिम्स पश्चिमी भारत का पहला प्राइवेट अस्पताल है जिसके पास 3D NAVX ENSITE PRECISION EP MAPPING SYSTEM के साथ सबसे श्रेष्ठ और तकनीकी रूप से कुशल कैथलैब Phillips Azurion 7C20 है, जो व्यापक सुविधाओं और अत्याधुनिक अनुप्रयोगों के साथ अपनी तरह का अनूठा है। यह एंजियोप्लास्टी, स्टेंट प्लेसमेंट, हार्ट अटैक इंटरवेंशन, एक्यूट स्ट्रोक इंटरवेंशन, इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी उपचार आदि की सुविधा के लिए ऑन-साइट कार्डियक MRI, कार्डियक CT के साथ दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। यह इंटरवेंशनल थेरेपी को अगले स्तर पर ले जाने वाली तकनीक है।”

श्रेष्ठ हृदय, न्यूरो और वैस्क्युलर केयर

गौरव रेखी, रिजनल डायरेक्टर, वेस्ट ने बताया कि, “मैरिंगो सिम्स अस्पताल हमेशा हर संभव तरीके से लोगों की जान बचाने में सराहनीय कार्य करता रहा है। हमें अपनी नई चौथी कैथीटेराइजेशन लैब में बड़ी बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। श्रेष्ठ हृदय, न्यूरो और वैस्क्युलर केयर को बढ़ावा देने में यह एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक उपलब्धि है। इस प्रणाली को तैयारी और प्रोसिजर के समय को कम करके चिकित्सकों को कुशलतापूर्वक काम करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे अधिक मरीज़ो का निदान और इलाज किया जा सके। नवीनतम तकनीक का उपयोग करते हुए, हमारे विशेषज्ञों की टीम अब रोगी-केंद्रित परिस्थिति में न्यूनतम इनवेसिव और चिकित्सीय हृदय और न्यूरो प्रोसिजर की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन कर सकती है। यह श्रेष्ठ तकनीक रोगी के आराम को अनुकूलित करने में मदद करती है, और हमें मरीज़ो के लिए उन्नत स्तर की कार्डियो-वैस्कुलर देखभाल प्रदान करने में सक्षम बनाती है।”

रोगियों के लिए उन्नत उपचार समाधान लाने का प्रयास

डॉ. अजय नायक, डायरेक्टर – कार्डियाक एरिथमिया एंड हार्ट फैल्योर डिवाइस डिवीजन, मैरिंगो सिम्स अस्पताल ने कहा, “मैरिंगो सिम्स अस्पताल लगातार हमारे रोगियों के लिए उन्नत उपचार समाधान लाने का प्रयास करता है। हम अपने उत्कृष्टता केंद्रों में प्रक्रियाओं और चिकित्सा उपचार समाधानों को बढ़ाने के लिए नवाचारों में तेजी लाने और कई विशिष्टताओं में तकनीक लाने के चरण में हैं। हमारे प्रयास अनुकूलित परिणामों के साथ सर्वोत्तम उपचार लाने पर केंद्रित हैं।

जटिल हृदय संबंधी समस्याओं वाले मरीज़ो के इलाज में सहायक

साइट पर चौथी कैथीटेराइजेशन लैब्स/सिस्टम के लॉन्च के साथ, मैरिंगो सिम्स ने मरीज़-केंद्रित वातावरण में त्वरित और विश्व स्तरीय उपचार के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक उठाया है। Azurion 7C20 मरेंगो सिम्स अस्पताल की व्यापक उपचार पेशकशों के साथ अच्छा संकेत देता है और इसे देश के सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों में से एक बनाता है। यह उन्नत तकनीक रोगी के आराम को अनुकूलित करने में मदद करती है और हमें रोगियों के लिए उन्नत स्तर की संवहनी देखभाल प्रदान करने में सक्षम बनाती है। ENSITE PRECISION 3-D Mapping EP system जटिल कार्डियक अतालता के प्रबंधन के लिए उपलब्ध नवीनतम तकनीक है। यह इन जटिल हृदय संबंधी समस्याओं वाले मरीज़ो के इलाज में सहायक होगा।”
मरीज़ सुरक्षा और रोगी अनुभव को बढ़ाने के लिए नई तकनीकों को लाने में, यह तकनीक ” मरीज़ पहले” के हमारे सोच के अनुरूप है। यह उन्नत तकनीक तैयारी और प्रक्रिया के समय को कम करके चिकित्सकों को कुशलतापूर्वक काम करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है, जिससे अधिक मरीज़ो का निदान और इलाज किया जा सके।

Check Also

Now the method of cancer treatment will change: 'Discovery IQ Gen2' PET CT scan machine started in Maringo CIMS Hospital

अब बदल जाएगा कैंसर के इलाज का तरीका: मैरिंगो सीआईएमएस हॉस्पिटल में ‘डिस्कवरी आईक्यू जेन2’ PET CT स्कैन मशीन शुरु

अत्याधुनिक कैंसर उपचार समाधानों के लिए शुद्धता, सटीकता और सुरक्षा के लिए जाना जाता है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *