गुरुवार , फ़रवरी 29 2024 | 07:51:34 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / iPhone के बाद अब भारत में बनेंगे Apple Airpod, नया प्लांट लगाने की तैयारी में फॉक्सकॉन
After iPhone, Apple Airpod will now be made in India, Foxconn is preparing to set up a new plant

iPhone के बाद अब भारत में बनेंगे Apple Airpod, नया प्लांट लगाने की तैयारी में फॉक्सकॉन

New Delhi. फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी समूह (Foxconn Technology Group) देश में ऐपल एयरपॉड (Apple Airpod) असेंबल करने के लिए नया संयंत्र स्थापित करने की योजना पर काम कर रहा है। यह इकाई तेलंगाना (Telengana) या कर्नाटक (Karnataka) में स्थापित करने पर बातचीत चल रही है और यह निवेश लगभग 20 करोड़ डॉलर होने की संभावना है। ताइवान की कंपनी ने कुछ ही दिन पहले फॉक्सकॉन के वैश्विक मुख्य कार्याधिकारी योंग लुई (Young Lui) की भारत यात्रा के दौरान इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण के लिए इन राज्यों में निवेश के वास्ते करार पर हस्ताक्षर किए थे। हालांकि भारत में फॉक्सकॉन इंडिया के प्रतिनिधि वी ली से पूछे गए सवाल का कोई जवाब नहीं मिला। ऐपल ने भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

पुणे में Apple Inc की अमेरिका की आपूर्तिकर्ता जैबिल इंक एयरपॉड एनक्लोजर की आपूर्ति कर रही

Apple Inc पहले ही भारत में एयरपॉड्स के साथ एक अप्रत्यक्ष कोशिश कर चुकी है, क्योंकि पुणे में इसकी अमेरिका की आपूर्तिकर्ता जैबिल इंक (Jabil Inc) पहले से ही एयरपॉड एनक्लोजर की आपूर्ति कर रही है और इसे चीन तथा वियतनाम के कारखानों को भेज रही है। वर्तमान में क्यूपर्टिनो की कंपनी कई आपूर्तिकर्ताओं के साथ चीन और वियतनाम में एयरपॉड का निर्माण करती है, जिनमें लक्सशेयर प्रेसिजन इंडस्ट्रीज और इन्वेंटेक सबसे बड़ी कंपनियां हैं।

Check Also

मर्सिडीज़-बेंज की सेल्स में तेजी जारी; 11 प्रतिशत की वृद्धि के साथ जनवरी-सितंबर की अवधि में 12,768 नई कारों की आपूर्ति की

जनवरी-सितंबर’23 में एस-क्लास, मर्सिडीज़ मेबैक, एएमजी, और ईक्यूएस सहित टॉप-एंड वाहनों की भारी मांग जारी, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *