शुक्रवार , मई 03 2024 | 11:54:23 AM
Breaking News
Home / रीजनल / मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजन (घरेलू अनुदान) का बढ़ा दायरा
मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजन (घरेलू अनुदान) का बढ़ा दायरा,

मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजन (घरेलू अनुदान) का बढ़ा दायरा

घरेलू उपभोक्ताओं के अलावा सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं की बिलिंग 4 जून से घरेलू उपभोक्ताओं की बिलिंग में लगेगा 3 से 4 दिन का समय

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के घरेलू विद्युत उपभोक्ताओ को अधिक से अधिक राहत प्रदान करने के लिए 31 मई को एक महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील निर्णय लिया। जिसके तहत मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना (घरेलू अनुदान) में अब 100 यूनिट्स प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य होने के साथ ही समस्त घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट्स प्रतिमाह से अधिक उपभोग होने पर भी पहले 100 यूनिट्स बिजली निःशुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार 200 यूनिट्स प्रतिमाह तक बिजली उपभोग करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं के पहले 100 यूनिट्स निःशुल्क बिजली के साथ 200 यूनिट्स तक के स्थायी शुल्क, फ्यूल सरचार्ज एवं अन्य सभी शुल्क भी माफ़ होंगे।

जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक आर. एन. कुमावत ने बताया की इस योजना का लाभ बिलिंग माह जून, 2023 से दिया जाना है। जिसके लिए बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव किए जा रहे है। योजना के अनुसार बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करने में 3 से 4 दिन का समय लगना संभावित है। इसके बाद ही घरेलू उपभोक्ताओं की माह जून, 2023 की बिलिंग शुरू कर दी जाएगी।

उन्होने बताया की 2000 यूनिट्स तक के उपभोग वाले कृषि उपभोक्ताओं को निःशुल्क बिजली हेतु बिलिंग सॉफ्टवेयर में आवश्यक बदलाव करवाए जा चुके है। इसलिए घरेलू उपभोक्ताओं के अतिरिक्त अन्य सभी श्रेणी जैसे कृषि, औद्योगिक, वाणिज्यिक श्रेणी के उपभोक्ताओं की माह जून, 2023 की बिलिंग 4 जून से प्रारंभ की जा रही है ।

Check Also

126 students passed JEE Main of Physics Wala Jaipur Vidyapeeth, 6 scored more than 99 percentile.

फिजिक्स वाला जयपुर विद्यापीठ के जेईई मेन में 126 छात्र उत्तीर्ण, 6 ने 99 प्रतिशतता से अधिक स्कोर किया

जयपुर। किफायती और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के लिए जानी जाने वाले प्रमुख एड-टेक प्लेटफॉर्म, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *