गुरुवार , मई 02 2024 | 01:55:27 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ
Shashidhar Jagadishan will be the new CEO of HDFC Bank

शशिधर जगदीशन होंगे एचडीएफसी बैंक के नए सीईओ

जयपुर। देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी (HDFC bank) के एमडी एवं सीईओ पद से अब सस्पेंस खत्म हो गया है। रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने इसके सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर आदित्य पुरी (aditya puri hdfc bank CEO) के उत्तराधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन (Shashidhar Jagadishan hdfc bank CEO) के नाम को अपनी मंजूरी दे दी है। दो सूत्रों ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे जगदीशन

जगदीशन (Shashidhar Jagadishan) फिलहाल निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक में ‘चेंज एजेंट’ तथा वित्त विभाग के प्रमुख हैं। वह 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे। काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा थी कि एचडीएफसी बैंक में पुरी का उत्तराधिकारी कौन होगा। Shashidhar Jagadishan की नियुक्ति के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग सकेगा।

Aditya puri 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त

आदित्य पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पिछले 25 साल के दौरान बैंक को काफी नीचे से उठाकर संपत्ति के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय पुरी को ही जाता है। रिजर्व बैंक को वरीयता के आधार पर कुछ उम्मीदवारों की सूची सौंपी गई थी। सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम रिजर्व बैंक (Reserve bank) ने जगदीशन के नाम पर मुहर लगा दी। रिजर्व बैंक की मंजूरी के बारे में अब एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) शेयर बाजारों को सूचित करेगा।

संभावित उत्तराधिकारियों में थे इनके नाम

मीडिया की खबरों के अनुसार बैंक ने इसी साल पुरी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में आंतरिक उम्मीदवारों में शशिधर जगदीशन तथा कैजाद भड़ूचा के अलावा सिटी के सुनील गर्ग का नाम छांटा था। बैंक ने कहा था कि वह वरीयता के आधार पर तीन नाम देगा।

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *