गुरुवार , मई 02 2024 | 06:15:07 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पीआईईडीएस-बिट्स पिलानी के लिए बना पसंदीदा बैंकिंग पार्टनर
IDFC First Bank Preferred Banking Partner for PIEDS-BITS Pilani

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक पीआईईडीएस-बिट्स पिलानी के लिए बना पसंदीदा बैंकिंग पार्टनर

पिलानी। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) और पिलानी इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी (Pilani Innovation & Entrepreneurship Development Society) ने पिलानी राजस्थान में स्टार्टअप और स्टार्टअप इकोसिस्टम का समर्थन करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। पिलानी इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी (पीआईईडीएस) बिट्स पिलानी का टेक्नोलॉजी बिजनेस इनक्यूबेटर है। यह पिलानी परिसर में इनोवेशन, कमर्शियलाईजेशन और एंटरप्रेन्योरशिप के लिए एक इको-सिस्टम को परिभाषित करने और समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने फर्स्ट विंग्स स्टार्टअप बैंकिंग प्रोग्राम के तहत स्टार्टअप इकोसिस्टम को ऐसे समाधान प्रदान करके शक्ति प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो जीवन के चरणों के माध्यम से इनोवेशन, टेक्नोलॉजी और तेजी के साथ विकास के प्रति उनके झुकाव के पूरक हैं। पिलानी इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी के प्रमुख सचिन आर्य ने कहा, “हमारा मानना है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक स्टार्टअप स्पेस में काफी सक्रिय है और हम उनके साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। बैंकिंग अब स्टार्टअप्स के लिए एक सपोर्ट फंक्शन नहीं रह गया है।

स्टार्टअप आर्थिक विकास का इंजन

भावेश जटानिया, हेड – स्टार्टअप बैंकिंग आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने कहा, “स्टार्टअप आर्थिक विकास का इंजन हैं, और बैंक को उनकी पूरी क्षमता प्राप्त करने में मदद करने में भूमिका निभाने पर गर्व है। यह साझेदारी एंटरप्रेन्योरशिप और इनोवेशन का समर्थन करने में आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। बिट्स पिलानी (पिलानी इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी) के साथ हमारी साझेदारी के साथ, हम फर्स्ट विंग्स प्रोग्राम के तहत अपने क्यूरेटेड स्टार्टअप प्रस्तावों को लाने और राजस्थान में स्टार्टअप इकोसिस्टम पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए तत्पर हैं।

राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और पिलानी इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी के बीच साझेदारी राजस्थान में स्टार्टअप्स के लिए एक सहायक वातावरण बनाने में मदद करेगी और उन्हें बढ़ने और राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान करने में सक्षम बनाएगी।

Check Also

लैग्नम स्पिनटेक्स ने वित्तवर्ष 24 के नतीजों की घोषणा की

क्यू4 में पैट 380% बढ़कर 7.30 करोड़ रुपये हो गया, 0.50/- रुपये प्रति शेयर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *