गुरुवार , मई 02 2024 | 06:27:13 PM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / करण राठौड़ ने सेवा निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष का पद संभाला

करण राठौड़ ने सेवा निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष का पद संभाला

नई दिल्ली. आतिथ्य क्षेत्र के उद्यमी श्री करण राठौड़ ने भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा स्थापित सेवा निर्यात संवर्धन परिषद (सर्विसेज़ एक्सपोर्ट प्रोमोशन कौंसिल) के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने सितंबर 2021 तक एसईपीसी के उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।

एसईपीसी सेवा निर्यात संवर्धन के लिए एक नोडल संगठन के रूप में भारत के सेवा निर्यात को आगे बढ़ाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। एसईपीसी की प्रमुख भूमिका में व्यापार संबंधी गुप्त जानकारी प्रदान करना, सक्षम कारोबारी माहौल और नीति के बारे जानकारी प्रदान करना और निर्यात विकास और निर्यात प्रोत्साहन से जुड़ी घटनाओं और गतिविधियों को क्रियान्वित करना शामिल है।

जयपुर में उम्मेद होटल और रिसॉर्ट्स समूह के निदेशक श्री करण राठौड़ के पास 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है और वे मेयो कॉलेज अजमेर पूर्व छात्र रहे हैं तथा अब वे इस प्रतिष्ठित कॉलेज के बोर्ड में सदस्य के रूप में कार्यरत हैं। वह राजस्थान सरकार की पर्यटन सलाहकार समिति में भी रहे हैं।

अपनी नई भूमिका पर टिप्पणी करते हुए, एसईपीसी के अध्यक्ष, श्री करण राठौड़ ने कहा, “मेरा कार्य 2030 तक भारत की सेवाओं के निर्यात को 1 ट्रिलियन यूएस डॉलर तक पहुंचने के लक्ष्य में एसईपीसी की भूमिका को आगे बढ़ाने का है। हमारा विज़न एसईपीसी को ज्ञान केंद्र के रूप में स्थापित करने, मूल्यवर्धन करने और हितधारकों के लिए व्यावसायिक अवसर लाने का है।”

Check Also

Minerva Ventures Fund buys stake in KBC Global Limited

मिनरवा वेंचर्स फंड ने केबीसी ग्लोबल लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदी

फंड ने 26 अप्रैल 2024 को एनएसई पर एक बल्क डील में केबीसी ग्लोबल लिमिटेड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *