सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 10:54:17 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / बिट्स पिलानी के दुबई कैंपस के भारतीय छात्रों ने बड़ी जीत हासिल की

बिट्स पिलानी के दुबई कैंपस के भारतीय छात्रों ने बड़ी जीत हासिल की

नई दिल्ली : बिट्स पिलानी के दुबई परिसर के भारतीय छात्रों ने फॉर्मूला स्टूडेंट नीदरलैंड्स 2022 प्रतियोगिता (एफएसएन) में प्रतिष्ठित तीसरा स्थान हासिल किया है। टीम अल फुरसान, जिसमें बिट्स दुबई मोटरस्पोर्ट्स क्लब के 14 भारतीय छात्र शामिल हैं, एम.ए.एच.ई खुरी एंड कंपनी एलएलसी के सहयोग से, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका क्षेत्र से फॉर्मूला स्टूडेंट नीदरलैंड 2022 के लिए चुनी गई एकमात्र टीम थी, जिसने तब दुनिया भर की कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालयों की 18 टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा की थी।

एफएसएन दुनिया की सबसे बड़ी छात्र इंजीनियरिंग प्रतियोगिता का डच संस्करण है, जो छात्रों को फॉर्मूला-स्टाइल रेसिंग कार को समझने, डिजाइन करने और विकसित करने की चुनौती देता है। यह आयोजन 11-14 जुलाई को एसेन टीटी सर्किट में हुआ, जो अपने हाई-स्पीड कॉर्नर, लॉन्ग स्ट्रेट्स और मोटोजीपी और डीटीएम जैसे विश्व स्तरीय इवेंट्स के लिए जाना जाता है।

डॉ श्रीनिवासन मदापुसी, निदेशक, बीपीडीसी और संकाय प्रभारी, डॉ प्रियांक उपाध्याय और बीपीडीसी के विभिन्न संकाय और स्टाफ सदस्यों के सहयोग से बिट्स पिलानी दुबई कैंपस के बहु-विषयक समूहों के इंजीनियरिंग छात्रों की 14 सदस्यीय टीम एक साथ आई।  ‘ड्राइवर एर्गोनॉमिक्स’ पर केंद्रित कार को डिजाइन करने के एकमात्र उद्देश्य के साथ 2021 का पतन।  स्वदेशी रूप से निर्मित कार को विशेष रूप से एक ड्राइवर के स्वास्थ्य पहलुओं, आराम और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया था, जो जीव विज्ञान, मनोविज्ञान, इंजीनियरिंग और डिज़ाइन पर आधारित था जिसने वाहन के वातावरण का निर्माण किया जिसमें ड्राइवरों को चोट लगने की संभावना कम होती है। टीम ने फॉर्मूला स्टूडेंट रूल बुक के नियमों और विनियमों का पालन करते हुए बिट्स पिलानी दुबई कैंपस में फॉर्मूला स्टूडेंट कार का निर्माण किया।

Check Also

Aakash Educational Services Limited's promising students shine in JEE (Main) 2024 Session 2 results

जेईई (मेन) 2024 सेशन 2 के परिणाम में चमके आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के होनहार

जयपुर के 96 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 98 व उससे अधिक परसेंटाइल, 7 स्टूडेंट्स ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *