सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 11:46:36 AM
Breaking News
Home / रीजनल / हाई स्कोरिंग मैच में महाराष्ट्र आयरनमेन ने दिल्ली पैंजर्स को हराया

हाई स्कोरिंग मैच में महाराष्ट्र आयरनमेन ने दिल्ली पैंजर्स को हराया

जयपुर: प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) में मैचडे 6 के पहले मैच में महाराष्ट्र आयरनमेन ने दिल्ली पैंजर्स को हरा दिया। महाराष्ट्र आयरनमेन ने यह हाई स्कोरिंग मैच 41-31 से जीता। इस मैच में महाराष्ट्र की टीम का अटैक पूरी तरह हावी रहा जबकि दिल्ली पैंजर्स लगातार संघर्ष करती रही।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग (पीएचएल) के उद्घाटन सीजन के 11वें मैच में दिल्ली पैंजर्स और महाराष्ट्र आयरनमेन एक दूसरे से भिड़े। आयरनमेन ने मैच की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की। मैच के शुरुआती मिनटों में ही चिसेलियोव, मंजीत और कियानी की अटैकिंग तिकड़ी उग्र रूप ले चुकी थी। उन्हें अमन और सुमित कुमार का शानदार साथ मिला। ये सभी शानदार शूटिंग कर रहे थे। दूसरी ओर, दिल्ली पैंजर्स की टीम मौके बनाने और मैच में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही थी। 15वें मिनट तक आयरनमेन ने तीन अंक की लीड ले ली थी। इस समय तक स्कोर 8-5 हो गया था। पैंजर्स अपनी आक्रामक लय में आने की कोशिश कर रहे थे लेकिन लगातार स्कोर करने में सफल नहीं हो पा रहे थे।

दिल्ली पैंजर्स के कप्तान और स्टार खिलाड़ी दीपक अहलावत भी पहले हाफ में फिनिशिंग टच पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। दूसरी ओर, अपने शानदार लय और गोल करने की क्षमता के कारण आयरनमेन अपनी लीड मजबूत करने में सफल हो रहे थे। पहले हाफ के अंत तक स्कोर महाराष्ट्र आयरनमेन के पक्ष में 21-12 हो गया था। इसका कारण यह था कि पैंजर्स को पहले हाफ में आयरनमेन के डिफेंस को तोड़ने में मुश्किल हो रही थी।

पैंजर्स के स्टार खिलाड़ी भूपेंद्र घनघस और अशोक नैन के पास कई मौके आए लेकिन वे उसे गंवा रहे थे। इससे दूसरे हाफ में महाराष्ट्र की टीम का आत्मविश्वास बढ़ा। पैंजर्स के कप्तान अहलावत हालांकि जल्द ही अटैकिंग मोड में आ गए, लेकिन आयरनमेन की रक्षापंक्ति इसे लगातार नाकाम कर रही थी। चिसेलोव और कियानी ने बेहतरीन शॉट्स के साथ स्कोर करना जारी रखा और अपनी टीम की बढ़त को आगे ले जाते रहे। दूसरी ओर, अहलावत अपनी टीम को प्रेरित करने के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन बाकी के खिलाड़ी अपनी लय में तेजी नहीं ला प रहे थे। दूसरे हाफ के आगे समय में आयरनमेन 31-19 से आगे थे।

यहां तक कि आयरनमेन के गोलपोस्ट में नवीन देशवाल भी ठीक-ठाक प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कुछ प्रभावशाली रिफ्लेक्स सेव किए, जिससे दूसरे हाफ में पैंजर्स के आत्मविश्वास को भारी झटका लगा। महाराष्ट्र आयरनमेन के कप्तान चिसेलियोव यकीनन अपना श्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन कर रहे थे। उनके अटैक्स पर दिल्ली की टीम संघर्ष करती दिख रही थी। दूसरा हाफ समाप्त होने तक स्कोर 41-31 था और इस तरह पूरे मैच में हावी रहने वाले आयरनमेन ने यह मैच जीत लिया।

महाराष्ट्र आयरनमेन के सुमित कुमार 10 गोल के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे, जबकि दिल्ली पैंजर्स के अशोक नैन 10 गोल के साथ अपनी टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। अटैक में शानदार प्रदर्शन के लिए आयरनमेन के सुमित कुमार को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

फाइनल स्कोर- दिल्ली पैंजर्स- 31, महाराष्ट्र आयरनमेन- 41

मैच हाइलाइट्स लिंक (नोट: हाइलाइट्स मैच के 24 घंटे के भीतर अपलोड किए जाएंगे): ): https://www.youtube.com/@PremierHandballLeague

 

Premier Handball League

www.youtube.com

 

 

कल के मैच:

 

मैच 13- महाराष्ट्र आयरनमेन बनाम गर्वित गुजरात (14 जून, 2023 शाम 7 बजे से)

 

मैच 14- राजस्थान पैट्रियट्स बनाम तेलुगु टैलन्स (14 जून, 2023 रात 8:30 बजे से)

 

लाइव ऑन: स्पोर्ट्स 18-1 (एचडी और एसडी) और स्पोर्ट्स 18 खेल और जिओसिनेमा पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

 

आयोजन स्थल: सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम, जयपुर

Check Also

राज्यपाल ने सरदार पटेल का किया भावभरा स्मरण

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *