सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 04:45:26 AM
Breaking News
Home / रीजनल / राजस्थान पैट्रियट्स ने गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश पर शानदार जीत दर्ज की, मैच में पैट्रियट्स में पूरी तरह से हावी थे
Rajasthan Patriots registered a resounding win over Golden Eagles Uttar Pradesh, Patriots completely dominated the match

राजस्थान पैट्रियट्स ने गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश पर शानदार जीत दर्ज की, मैच में पैट्रियट्स में पूरी तरह से हावी थे

जयपुर. राजस्थान पैट्रियट्स ने शुक्रवार को गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश के खिलाफर एक आश्चर्यजनक जीत दर्ज की। यह मैच पैट्रियट्स हक में 36-27 से समाप्त हुआ। मैच के दौरान घर से और स्टेडियम से मैच का लुत्फ ले रहे लोगों ने प्रीमियर हैंडबॉल लीग (premier handball league jaipur) की जमकर तारीफ की औऱ इसी कारण ट्विटर पर फैंस के स्पोर्ट्स सेक्शन में यह ट्रेंड कर रहा था।

प्रीमियर हैंडबॉल लीग के उद्घाटन सीजन के 17वे मैच में गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश ने राजस्थान पैट्रियट्स का सामना किया। दोनों टीमों ने तेज शुरुआत की तलाश की और खेल के शुरुआती मिनटों में एक दूसरे के खिलाफ हावी नजर आए। गोल्डन ईगल्स के सुखवीर सिंह ब्रार ने शानदार खेल शुरू किया। वह अपनी टीम के लिए अटैक का नेतृत्व कर रहे थे। वह पीएचएल में 50 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। पैट्रियट्स के लिए रॉबिन सिंह और मोहित घनघस ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। वे शुरुआत में काफी प्रभावशाली नजर आ रहे थे।

15वें मिनट तक राजस्थान ने एक हल्की बढ़त स्थापित कर ली थी। स्कोर उनके पक्ष में 7-5 था। अर्जुन लाकरा पैट्रियट्स के लिए मैदान में आए और तुरंत छा गए। उस समय गोल्डन ईगल्स उन्हें रोकने के लिए संघर्ष कर रहे थे। लाकरा ने अपनी टीम को उत्तर प्रदेश पर एक अच्छी बढ़त स्थापित करने में मदद की। राजस्थान पैट्रियट्स के कप्तान और गोलकीपर अतुल कुमार ने भी पहले हाफ में कुछ शानदार बचाव किए। इस कारण उनकी टीम ने अपनी बढ़त को और मजबूत किया। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर पैट्रियट्स के पक्ष में 16-8 था।

गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश दूसरे हाफ में अपनी किस्मत को बदलना चाह रहे थे, जबकि पैट्रियट्स दूसरे हाफ में मैच को अपने हक में रखने की उम्मीद कर रहे थे। उत्तर प्रदेश के लिए दूसरे हाफ के शुरुआती पलों में अच्छा परिणाम नहीं आया। इस टीम ने कई बार गोपोस्ट के फ्रेम को हिट किया और गोल से चूक गए। गोल्डन ईगल्स के गोलपोस्ट में ओमिड रेजा ने अपना बढ़िया प्रदर्श जारी रखा। उन्होंने अपनी टीम को खेल में पैर जमाने की अजादी देने के लिए कुछ अविश्वसनीय बचाव किए। वहां से उत्तर प्रदेश की टीम में वापसी के बहुत अच्छे संकेत दिख रहे थे क्योंकि हरजिंदर सिंह ने अपनी टीम को मैच में वापस खींचने के लिए अपना फिनिशिंग टच पा लिया था। गोल्डन ईगल्स बेशक वापसी की राह पर थे लेकिन बावजूद इसके दूसरे हाफ के मध्य तक स्कोर 25-18 से पैट्रियट्स के पक्ष में था।

दिमित्री किरीव मैच के अंतिम 10 मिनट में राजस्थान की टीम के लिए मैदान में आए और अटैक में प्रभावशाली साबित होते दिख रहे थे। हरजिंदर सिंह और कप्तान विकास अपनी टीम को वापसी के लिए प्रेरित करना चाहते थे, लेकिन अपने साथियों के सुस्त प्रदर्शन के कारण गोल डिफरेंस को कम करने में असमर्थ थे। खेल समाप्त तक स्कोर पैट्रियट्स के पक्ष में 36-27 था।

मोहित घनघस 9 गोल के साथ पैट्रियट्स के लिए शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे, जबकि ज्योतिरम भूषण शिंदे 6 गोल के साथ गोल्डन ईगल्स के लिए शीर्ष स्कोरर रहे। पैट्रियट्स के गोलकीपर और कप्तान अतुल कुमार को प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

फाइनल स्कोर- गोल्डन ईगल्स उत्तर प्रदेश- 27, राजस्थान पैट्रियट्स- 36

मैच हाइलाइट्स लिंक (नोट: हाइलाइट्स को गेम के बाद 24hrs के भीतर अपलोड किया जाएगा): https://www.youtube.com/@premierhandballleague

Premier Handball League
www.youtube.com

कल के मैच:

मैच 19- राजस्थान पैट्रियट्स बनाम तेलुगु टैलंस (17 जून, 2023 को शाम 7 बजे)

मैच 20- महाराष्ट्र आयरनमेन बनाम गार्वित गुजरात (17 जून, 2023 को रात 8:30 बजे)

लाइव ऑन: स्पोर्ट्स 18-1 (एचडी एंड एसडी) और स्पोर्ट्स 18 KHEL और Jiocinema पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

आयोजन स्थल: सवाई मानसिंह इनडोर स्टेडियम, जयपुर

Check Also

राज्यपाल ने सरदार पटेल का किया भावभरा स्मरण

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *