मंगलवार, मई 14 2024 | 07:00:20 PM
Breaking News
Home / रीजनल / वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना, गंगासागर के लिए रवाना हुए 400 वरिष्ठ नागरिक
Senior citizens pilgrimage scheme, 400 senior citizens left for Gangasagar

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना, गंगासागर के लिए रवाना हुए 400 वरिष्ठ नागरिक

ढोल नगाड़ों की थाप के बीच दिखा उत्सवी माहौल

जयपुर। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत बीकानेर संभाग के चार सौ वरिष्ठ नागरिक गंगासागर के लिए रवाना हुए। आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल, भूदान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा और केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत आदि ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर उत्सव जैसा माहौल दिखा। ढोल नगाड़ों की थाप के बीच तीर्थ यात्रा के लिए जाने वाले वरिष्ठ जनों का देवस्थान विभाग और यात्रियों के परिजनों की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया गया। रवानगी से पहले आपदा प्रबंधन मंत्री सहित सभी अतिथियों ने रेल की पूजा की और सभी को सफल यात्रा की शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ जनों को दी बड़ी सौगात

इस अवसर पर आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थ यात्रा योजना के रूप में बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करती है और उनके लिए सभी प्रकार की सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए संकल्पबद्ध है। केश कला बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तीर्थ यात्रा योजना से वरिष्ठ जनों के आत्म विश्वास और सम्मान में बढ़ौतरी की हैं। भूदान बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि बुजुर्ग हमारी थाती हैं। इनका मान सम्मान करना हमारा कर्तव्य है।

जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि ट्रेन में बीकानेर संभाग के चारों जिलों के लगभग 400 यात्री रवाना हुए। जयपुर और भरतपुर से लगभग 400 यात्री और जुड़ेंगे। ट्रैन 27 जून को गंतव्य स्थान पर पहुंचेगी और 1 जुलाई को पुनः बीकानेर आएगी। सात दिवसीय यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों के ठहरने, खाने-पीने सहित सभी व्यवस्थाएं राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क प्रदान की जाएगी।

यात्रियों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

तीर्थ यात्रा के लिए रवाना हुए श्रीगंगानगर जिले की सूरतगढ़ तहसील के आत्माराम खेरपुरिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वरिष्ठ नागरिकों के मन की बात सुनी है और उन्हें चारों धाम की यात्रा करवा रहे हैं। वहीं श्रीगंगानगर की ही चंदा देवी और बीकानेर की जमना देवी ने भी राज्य सरकार की इस पहल के लिए आभार जताया।

Check Also

13th edition of GITB Expo to be organized at JECC till 7th May

जेईसीसी में 7 मई तक जीआईटीबी एक्सपो के 13वें संस्करण का आयोजन

50 से अधिक देशों के लगभग 250 एफटीओ और बड़ी संख्या में भारतीय विक्रेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *