मंगलवार, मई 14 2024 | 11:14:51 PM
Breaking News
Home / बाजार / यस बैंक में महाराष्ट्र स्थानीय निकायों के 1125 करोड़ रुपये फंसे

यस बैंक में महाराष्ट्र स्थानीय निकायों के 1125 करोड़ रुपये फंसे

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने हाल के हफ्तों में दूसरी बार निजी क्षेत्र के बैंकों में पड़े अपनी धनराशि का ब्यौरा मांगा है। अधिकारियों ने बताया कि यस बैंक (yes bank) के वित्तीय संकट में आने के बाद दोबारा ये जानकारियां मांगी गई हैं। राज्य सरकार ने अपने विभिन्न स्थानीय निकायों, राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, स्वायत्त संस्थाओं और अन्य सरकारी विभागों से अन्य बैंकों और यस बैंक में जमा धनराशि, खातों में पड़े पैसे, वेतन खातों आदि की जानकारी मांगी है।

तीन स्थानीय निकायों के 1,125 करोड़ रुपये यस बैंक में जमा

यह आदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शुक्रवार को दिए गए उस निर्देश के मद्देनजर आया है, जिसमें उन्होंने कहा है राज्य सरकार अपना पैसा रखने के लिए निजी बैंकों के बजाय सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का उपयोग करे। राज्य सरकार का यह कदम तब सामने आया है, जब यहां के तीन स्थानीय निकायों के 1,125 करोड़ रुपये यस बैंक (yes bank) में जमा होने की बात सामने आई है।

पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम के 800 करोड़ रुपये जमा

पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम (पीसीएमसी), नाशिक नगर निगम (एनएमसी) और नाशिक म्युनिसिपल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमएचसीडीसीएल) ने स्वीकार किया है कि उनके क्रमश: 800 करोड़ रुपये, 310 करोड़ रुपये और 15 करोड़ रुपये यस बैंक में जमा हैं। पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम के आयुक्त श्रवण हार्डिकर ने मीडिया को बताया कि निगम ने यस बैंक में अपनी जमा राशि 1,100 करोड़ रुपये से घटाकर 800 करोड़ रुपये कर दिया है, वहीं अन्य बैंकों में 4,000 करोड़ रुपये जमा हैं। हार्डिकर ने कहा, “भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के तुरंत बाद हमने ऑनलाइन ट्रांसफर और प्रमुख बैंकर के रूप में बैंक ऑफ बड़ौदा को बना लिया है, इसलिए चिंता की बात नहीं है।”

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *