रविवार , अप्रेल 28 2024 | 03:58:53 PM
Breaking News
Home / रीजनल / मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति : चिमनपुरा में अब नवीन कृषि महाविद्यालय
Chief Minister gave approval – 2600 posts will be filled on contract under Mahatma Gandhi NREGA scheme

मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति : चिमनपुरा में अब नवीन कृषि महाविद्यालय

अभी एक ही महाविद्यालय में संचालित थे विज्ञान, वाणिज्य व कृषि संकाय, अब कला, वाणिज्य और विज्ञान संकायों का अलग से एक ही महाविद्यालय

जयपुर। जयपुर जिले के चिमनपुरा में बाबा नारायण दास राजकीय कृषि महाविद्यालय खोला जाएगा। यह महाविद्यालय निर्माणाधीन भवन में पृथक से संचालित होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाविद्यालय खोलने व संचालन के लिए 29 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। चिमनपुरा में अभी बाबा भगवान दास राजकीय महाविद्यालय मंे वाणिज्य, विज्ञान तथा कृषि संकाय संचालित थे, जिसमें से कृषि संकाय को बंद करके बाबा नारायण दास कृषि महाविद्यालय खोला जा रहा है। वहीं, चिमनपुरा में पहले से कला संकाय में संचालित बाबा नारायण दास राजकीय कला महाविद्यालय में स्वीकृत पदों को बाबा भगवान दास राजकीय महाविद्यालय में हस्तांतरित करते हुए इस महाविद्यालय में वाणिज्य, विज्ञान एवं कला संकाय का संचालन किया जाएगा।

बाबा नारायण दास राजकीय कृषि महाविद्यालय के लिए 29 पदों के सृजन

साथ ही, बाबा नारायण दास राजकीय कृषि महाविद्यालय के लिए 29 पदों के सृजन एवं एक मशीन विद मैन की सेवाएं लेने के लिए स्वीकृति दी गई है। इसमें अधिष्ठाता/प्राचार्य का एक, सह-आचार्य (कृषि) के 2 एवं सहायक आचार्य (कृषि) के 10 पदों का सृजन होगा। सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष, सूचना सहायक, सहायक लेखाधिकारी-द्वितीय, प्रशासनिक अधिकारी, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक, फार्म मैनेजर, कृषि पर्यवेक्षक एवं वाहन चालक के एक-एक, प्रयोगशाला सहायक के 3 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 4 नवीन पदों का सृजन होगा।

Check Also

राज्यपाल ने सरदार पटेल का किया भावभरा स्मरण

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को राजभवन में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *