मंगलवार, मई 14 2024 | 01:35:32 PM
Breaking News
Home / मनोरंजन / विचार रखना उचित है लेकिन हिंसा कोई समाधान नहीं : अजय देवगन

विचार रखना उचित है लेकिन हिंसा कोई समाधान नहीं : अजय देवगन

मुंबई| बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन (Ajay Devgan) ने कहा कि जो लोग नागरिकता संशोधित कानून (Citizenship amended law) (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें अपने विचार शांतिपूर्ण ढंग से रखने चाहिए। देश भर में जारी प्रदर्शनों पर राय देने वाली नामचीन हस्तियों में शामिल हुए अजय ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा कभी भी समाधान नहीं हो सकती। अजय (Ajay Devgan) ने एक साक्षात्कार में कहा कि ‘मेरा पक्ष यह है कि यह लोकतंत्र है, सरकार अपना काम कर रही है, वह एक नियम लाने की कोशिश कर रही है। लोकतंत्र का एक अधिकार है। लेकिन मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि दोनों के अपने अधिकार हैं, हिंसा से कुछ हल नहीं होने वाला है।’

हस्तियों को अपनी राय देते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए

सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखने वाले बॉलीवुड सितारों की आलोचना की थी लेकिन अभिनेता अजय का का मानना है कि हस्तियों को अपनी राय देते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि उनके पास लोगों को प्रभावित करने की ताकत होती है।

हम गलत या सही दोनों तरह के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं

अजय ने कहा कि ‘समस्या यह है कि हमें बात करते वक्त बहुत सावधान रहना होता है। हम किसी को गलत तरीके से फटकार सकते हैं और हम गलत या सही दोनों तरह के लोगों को प्रभावित कर सकते हैं। जब तक हमें नहीं पता कि क्या हो रहा है हम उसके बारे में कुछ नहीं बोल सकते।’

इन ह‌स्तियों ने भी सीएए व एनआरसी पर दी प्रतिक्रिया

फरहान अख्तर, परिणीति चोपड़ा, ऋचा चड्ढा, मोहम्मद जीशान अयूब, अनुराग कश्यप, शबाना आजमी, जावेद अख्तर, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन और स्वरा भास्कर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने संशोधित नागरिकता कानून पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Check Also

A grand set has been built at this beautiful location for Hombale Films and Rishabh Shetty's Kantara, read the full news!

होम्बले फिल्म्स और ऋषभ शेट्टी की कंतारा के लिए इस खूबसूरत लोकेशन पर बना है भव्य सेट, पढ़ें पूरी खबर!

Jaipur. होम्बले फिल्म्स बिना किसी शक इंडियन सिनेमा में सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस है। इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *