सोमवार, मई 13 2024 | 04:59:37 AM
Breaking News
Home / बाजार / अगले साल देश की ये बड़ी कंपनी उतरेगी ई-कॉमर्स व्यवसाय में

अगले साल देश की ये बड़ी कंपनी उतरेगी ई-कॉमर्स व्यवसाय में

नई दिल्ली| बढ़ते ऑनलाइन शॉपिंग बाजार (Online shopping market) को देखते हुए कई कंपनियां अब इस क्षेत्र में एंट्री कर रही हैं, जिससे अमेजन, फ्लिपकार्ट, मिन्त्रा जैसे मार्केट प्लेयर्स को बड़ी टक्कर मिलेगी। अगले साल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani’s) की कंपनी रिलायंस भी ई-कॉमर्स बिजनेस (company Reliance also e-commerce business) में उतर रही है। माना जा रहा है कि अगले साल दिवाली तक रिलायंस इस क्षेत्र में उतरेगी। जानकारों का कहना है कि रिलायंस जिस भी सेक्टर में पैसा लगाती है, वहां डिस्काउंट आधारित रणनीति अपनाती है। इसके कारण रिलायंस के जबर्दस्त खरीदार बनते हैं।

तैयारी लगभग पूरी, चल रहा है टेस्टिंग

आपको बता दें कि रिलायंस रिटेल देश के 6,600 शहरों में 10,415 स्टोर का संचालन करती है। इन स्टोर्स में हर साल 50 करोड़ फुटफॉल होता है। ऐसे में उसके पास पूरे देश में ऑनलाइन ऑपरेशन्स की पूरी क्षमता है। रिलायंस रिटेल अपने कर्मचारियों के लिए पहले ही फूड और ग्रॉसरी एप का बिटा वर्जन लांच कर चुकी है और इसके टेस्टिंग का काम चल रहा है। जबकि अपैरल क्षेत्र में पहले ही रिलायंस एजियो के नाम से उतर चुकी है।

नई ई-कॉमर्स नीति से बढ़ी विदेशी कंपनियों की मुश्किलें

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत का ई-कॉमर्स मार्केट 2026 तक 200 अरब डॉलर का हो जाएगा। देशी कंपनी होने के नाते रिलायंस को फायदा हो सकता है, जबकि नई ई-कॉमर्स नीति भी इन दोनों विदेशी कंपनियों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।

Check Also

Global gold demand remains strong, hitting record high prices

विश्व में सोने की मांग मजबूत बनी हुई है, रिकॉर्ड-स्तर के ऊँचे मूल्य दर्ज हुए

नई दिल्ली : वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की 2024 की पहली तिमाही की गोल्ड डिमांड ट्रेंड्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *