शनिवार, मई 18 2024 | 11:08:28 AM
Breaking News
Home / ऑटो-गैजेट्स / फेस्टिव सीजन ये 7 कारें होगी लॉन्च, Maruti से लेकर Audi तक उतरेंगी मैदान में

फेस्टिव सीजन ये 7 कारें होगी लॉन्च, Maruti से लेकर Audi तक उतरेंगी मैदान में

जयपुर। भले ही ऑटो इंडस्ट्री पिछले 7 महीनों से स्लोडाउन से गुजर रही हो लेकिन नई कारों की लॉन्चिंग लगातार जारी है. यह सिलसिला फेस्टिव सीजन के दौरान भी चलेगा. मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, स्कोडा, हुंडई, रेनॉ आदि ने फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को नई पेशकश करने के लिए कमर कर रखी है. इसके अलावा कस्टमर्स को लुभाने के लिए कार कपंनियों और डीलर्स की ओर से फेस्टिव सीजन के दौरान ऑफर्स की पेशकश भी हो रही है, जिससे मौजूदा मॉडल्स को सस्ते में खरीदा जा सकता है. आइए जानते हैं सितंबर के आखिरी दिन यानी कल और अक्टूबर में लॉन्च होने जा रही कुछ कारों के बारे में…

मारुति सुजुकी S-Presso

मारुति सुजुकी S-Presso 30 ​सितंबर को लॉन्च होने जा रही है. S-Presso फ्यूचर कॉन्सेप्ट S पर बेस्ड है. S-Presso 9 वेरिएंट स्टैंडर्ड, Lxi, Lxi (O), Vxi, Vxi (O), Vxi+, Vxi AGS, Vxi (O) AGS और Vxi+ AGS में उपलब्ध होगी. इनमें से 6 मैनुअल और 3 ऑटोमेटिक वेरिएंट होंगे. इस कार में 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो इस वक्त Alto K10 में है. यह इंजन 67 hp पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. मारुति जल्द लागू होने वाले BS-6 उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए इस इंजन को अपग्रेड करने जा रही है यानी S-Presso का इंजन BS-6 कंप्लायंट होगा. इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 5 स्पीड AMT ट्रांसमिशन मिलेगा. इसके अलावा मारुति 1.2 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन भी इस कार में दे सकती है, जो 82 hp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा. S-Presso का मुकाबला रेनॉ क्विड से रहेगा. इसकी कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है.

स्कोडा कोडियाक (Skoda Kodiaq) के फीचर्स

यह स्कोडा कोडियाक (Skoda Kodiaq) का ऑफ रोड वर्जन है. इसमें पहले से ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस और ऑफ रोडिंग के लिहाज से बेहतर हार्डवेयर मिलेगा. इसकी कीमत  स्कोडा कोडियाक (Skoda Kodiaq) के L&K ट्रिम से कम होगी. Skoda Kodiaq Scout में भी 2.0 लीटर डीजल इंजन मिलेगा, जो 148hp पावर और 340Nm का टॉर्क जनरेट कर सकेगा. ट्रांसमिशन के लिए 7 स्पीड DSG होगा. इस कार को भी 30 सितंबर को लॉन्च किया जाना है.

हुंडई एलांट्रा के फीचर्स

हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट 3 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी. इसमें हुंडई वेन्यू की तरह ही ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी मिलेगी. यानी यह कार कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगी. नई एलांट्रा का पेट्रोल इंजन BS-VI कंप्लायंट होगा. यह इंजन NU 2.0 लीटर यूनिट होगी, जो 151 bhp पावर और 192 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकेगी. हुंडई द्वारा इस कार में नए फीचर्स दिए जाने की संभावना है.

Check Also

Poco offers attractive deals on its best-selling smartphones for May sale

पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर आकर्षक डील्स पेश की

नई दिल्ली. पोको ने मई सेल के लिए अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोंस पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *