सोमवार , अप्रेल 29 2024 | 06:24:05 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / एक्सिस बैंक और ऑटोट्रैक फाइनेंस लिमिटेड ने युबी के जरिए सह-ऋण मॉडल के अंतर्गत की साझेदारी
Implemented e-Bank Guarantee solution in association with Axis Bank SWIFT India

एक्सिस बैंक और ऑटोट्रैक फाइनेंस लिमिटेड ने युबी के जरिए सह-ऋण मॉडल के अंतर्गत की साझेदारी

मुंबई। देश के तीसरे सबसे बड़े निजी बैंक एक्सिस बैंक (Axis Bank) और गुड़गांव स्थित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, ऑटोट्रैक फाइनेंस लिमिटेड (Autotrack Finance Limited) (एएफएल) ने आज युबी कंपनी लेंड प्लेटफॉर्म (UB Company Lend Platform) के माध्यम से सह-ऋण मॉडल के तहत अपनी महत्वपूर्ण साझेदारी की घोषणा की। इस साझेदारी के माध्यम से, दोनों ऋणदाता देश में ग्रामीण क्षेत्र की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए कृषि और संबद्ध गतिविधियों के लिए ‘नए ट्रैक्टर ऋण’ उपलब्ध कराएंगे।

किसानों को सर्वोत्तम ब्याज दरों पर आसानी से ऋण

इस साझेदारी के जरिए एएफएल के व्यापक ग्राहक अनुभव और एक्सिस बैंक की गहरी वित्तीय विशेषज्ञता का लाभ उठाया जाएगा ताकि किसानों को सर्वोत्तम ब्याज दरों पर आसानी से ऋण उपलब्ध कराया जा सके। एएफएल को 18 राज्यों के ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों (आरयूएसयू) में मजबूत ग्राहक आधार और डीलरों के लिए तैयार पहुंच का लाभ प्राप्त है। यह अपने नेटवर्क को अधिकाधिक बढ़ाता रहेगा ताकि किसान पूरे दिल से उन्नत कृषि तकनीकों को अपना सकें। यह साझेदारी एक्सिस बैंक और एएफएल को उन संभावित ग्राहकों तक पहुंचने के लिए सशक्त भी बनाएगी जो औपचारिक ऋण संरचना का लाभ प्राप्त करने में असमर्थ हैं। टेक प्लेटफॉर्म यूबी द्वारा समर्थित, यह साझेदारी सह-ऋण दिशानिर्देशों के अनुसार निर्बाध तरीके ऋणों को संसाधित करेगी।

डिजिटल को-लेंडिंग प्लेटफॉर्म बेहतर ग्राहक अनुभव

एक्सिस बैंक के ग्रुप एक्जीक्यूटिव और हेड – भारत बैंकिंग मुनीश शारदा ने कहा, ” एएफएल के साथ हमारी साझेदारी बैंक के भारत बैंकिंग मिशन के साथ सुदूर क्षेत्रों में हमारी पहुंच बढ़ाने और वित्तीय सेवाएं सहज डिजिटल तरीके से प्रदान करने के लिए है। इस सहयोग से, हम नए ट्रैक्टर व्यवसाय में अपनी उपस्थिति बढ़ाएंगे और देश के कृषक समुदाय के लिए बेहतर तरीके से औपचारिक ऋण उपलब्ध कराएंगे। हम इस अवसर को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि हमारा डिजिटल को-लेंडिंग प्लेटफॉर्म बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करते हुए कम परिचालन लागत पर साझेदारी को तेजी से बढ़ाने में सहायक होगा।”

एक्सिस बैंक के साथ साझेदारी किसान समुदाय के लिए संभावनाओं का नया द्वार

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए रमन मित्तल संयुक्त प्रबंध निदेशक इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड (आईटीएल) और कार्यकारी निदेशक ऑटोट्रैक फाइनेंस लिमिटेड (एएफएल) ने कहा, “किसान हमेशा आईटीएल द्वारा की गई किसी भी नई कार्रवाई के मूल में होते हैं और हमें विश्वास है कि एक्सिस बैंक के साथ यह साझेदारी पूरे किसान समुदाय के लिए संभावनाओं का नया द्वार खोलेगी। यूबी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव कुमार ने कहा, “भारत में, वित्तीय समावेशन एक जटिल मुद्दा है। विविध भौगोलिक क्षेत्रों में व्यापक रूप से फैले कम सेवा वाले बाजार ने पारिस्थितिकी तंत्र को एक साथ आने और कम सेवा वाले और प्राथमिकता वाले क्षेत्रों तक पहुंचने के कुशल तरीके खोजने के लिए बाध्य किया है।

Check Also

Nearly half of India's Gen Z population ready to travel abroad alone for the first time, reveals SkyScanner

स्काईस्कैनर ने खुलासा किया कि भारत में जेन ज़ी की लगभग आधी आबादी पहली बार अकेले विदेश जाने के लिए तैयार

जीवन के भव्य अनुभव लेने की इच्छा 46 प्रतिशत जेन ज़ी को ग्लोबल कंसर्ट और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *