सोमवार, मई 13 2024 | 08:04:32 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / सनस्टोन का पे-आफ्टर-प्लेसमेंट प्रोग्राम

सनस्टोन का पे-आफ्टर-प्लेसमेंट प्रोग्राम

नई दिल्ली| सनस्टोन एजुवर्सिटी दिल्ली-एनसीआर, जयपुर और चंडीगढ़ में पे आफ्टर प्लेसमेंट के साथ उद्योग के लिए तैयार एमबीए प्रोग्राम प्रस्तुत कर रहा है। कंपनी दिल्ली एनसआर, जयपुर और चंडीगढ़ के कॉलेजों में अपना नेटवर्क स्थापित करना चाहती है। सनस्टोन विद्यार्थियों के एनरोलमेंट में 7 गुना वृद्धि हासिल करने की योजना बना रही है और यह 2020 में नौ शहरों में 2000 से ज्यादा विद्यार्थी शामिल कर लेगी।

4200 प्राप्त आवेदनों में से 300 विद्यार्थियों का चयन

को फाउंडर आशीष मुंजल ने बताया कि हमारा उद्देश्य उद्योग के लिए तैयार प्रोफेशनल विकसित करना है। इस अद्वितीय मॉडल के कारण सनस्टोन को विद्यार्थियों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है; इस साल सनस्टोन ने 4200 प्राप्त आवेदनों में से 300 विद्यार्थियों का चयन किया।

36.4 प्रतिशत एमबीए ग्रेजुएट्स रोजगार योग्य माने जाते हैं

तत्कालिक अध्ययन के अनुसार, केवल 36.4 प्रतिशत एमबीए ग्रेजुएट्स रोजगारयोग्य माने जाते हैं। दूसरे चौंकानेवाले आंकड़े यह हैं कि भारत में केवल 37 प्रतिशत एमबीए ग्रेजुएट्स को नौकरी मिल पाती है (एआईसीटीई के आंकड़ों के अनुसार)। सर्वोच्च 100 कॉलेजों से ग्रेजुएट होने वाले विद्यार्थी रोजगारयोग्य होते हैं, जबकि 3900 अन्य कॉलेजों से ग्रेजुएट होने वाले विद्यार्थियों को न तो सही कौशल सिखाया जाता है और न ही उनकी शिक्षा की गुणवत्ता अच्छी होती है। इनमें से ज्यादातर एमबीए कॉलेजों में सिखाया गया करिकुलम मुख्यतः सैद्धांतिक है और इसे सालों से अपडेट नहीं किया गया है।

Check Also

Vedantu students once again achieved success in JEE Main 2024

वेदांतु के छात्रों ने एक बार फिर से जेईई मेन 2024 में हासिल की सफलता

प्रणवानंद साजी एआईआर 31 के साथ बने ओवरसीज़ टॉपर नई दिल्ली। जेईई ट्यूशन में अग्रणी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *