शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 11:18:49 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / क्रॉम्पटन ने स्टार-रेटेड बिजली की बचत करने वाले पंखों की रेंज किया लॉन्च 
Crompton launches range of star-rated energy-saving fans

क्रॉम्पटन ने स्टार-रेटेड बिजली की बचत करने वाले पंखों की रेंज किया लॉन्च 

मुंबई. भारत में इलेक्ट्रिक पंखों के निर्माण में मार्केट लीडर, क्रॉम्पटन ग्रीव्स ज्‍यूमर इलेक्ट्रिल्स लिमिटेड (Crompton Greaves Jumer Electricals Limited) ने पूरी तरह से स्टार-रेटेड सीलिंग पंखों का रुख कर बिजली की बचत करने के क्षेत्र में अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। इस घोषणा के साथ, कंपनी ने उल्लेखनीय बदलाव को लागू किया है। कंपनी ने ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिंएसी (बीईई) के नए नियमों का अनुपालन करने के लिए 1 जनवरी 2023 से अपनी सीलिंग पंखों की पूरी रेंज को बिजली की बचत करने वाले स्टार-रेटेड पंखों में बदल दिया है। मुंबई में आज मीडिया को इस संबंध में जानकारी देने के लिए राउंडटेबल कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई, जिसमें कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो, तकनीकी विशेषज्ञता, वितरण रणनीति और संचार योजना का विस्तृत विवरण  पेश किया। यह सभी खूबियां इस विशाल बदलाव को सहयोग करती हैं।

बिजली की अधिक बचत करने वाले स्‍टार-रेटेड पंखों

इस कदम के साथ, क्रॉम्पटन ने स्थायी विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के विजन के साथ तालमेल स्थापित किया है। कंपनी ने ऊर्जा की बचत करने और हर व्यक्ति को “स्विच टु सेव” के लिए सशक्‍त बनाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है। क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर्स इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के सीईओ और एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर मैथ्यू जॉब ने कहा, “कंपनी का बिजली की बचत करने वाली पखों की श्रेणी की ओर रुख करना हमारे स्थिरता एजेंडे की तर्ज पर है। बिजली की अधिक बचत करने वाले स्‍टार-रेटेड पंखों की ओर रुख करने से पहले, हमने एक व्‍यापक रणनीति तैयार की ताकि हम आसानी से और सफलतापूर्वक इस दिशा में कदम रख सकें।

पंखों की श्रेणी में ऊर्जा की क्रांति का आगाज

मार्केट लीडर के तौर पर, हम उपभोक्ताओं की सभी श्रेणियों को अलग-अलग कीमतों में उपलब्‍ध क्रॉम्‍प्‍टन के बिजली की बचत करने वाले (स्विच टु सेव’ एनर्जी) पंखों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। इस तरह कंपनी ने पंखों की श्रेणी में ऊर्जा की क्रांति का आगाज किया है। एक विश्वसनीय ब्रैंड के रूप में अपनी बेहतरीन टेक्नोलॉजी और समृद्ध विरासत के बल पर हमें पूरा विश्वास है कि हम बिजली की बचत करने वाले उपकरणों के इस नए युग में उपभोक्ताओं की पसंद बने रहेंगे। इसके साथ ही हम सरकार के स्थिर भविष्य के निर्माण के विजन पर फोकस करेंगे।”

बिजली की बचत करना सबसे महत्वपूर्ण

क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्‍यूमर्स इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के वीपी-फैंस सचिन फरतियाल ने कहा, “आज जब बिजली की बचत करना सबसे महत्वपूर्ण हो गया है। इससे एक संगठन के तौर पर हमारे लिए ऐसे सोल्यूशंस लोगों को प्रदान करना जरूरी हो जाता है, जिससे लोग पंखे खरीदते समय सोच-समझ कर चुनाव कर सकें।

Check Also

हियरक्लियर ने एडवांस्ड हियरिंग सॉल्यूशंस प्रदान करने के लिए जयपुर में नया क्लिनिक लॉन्च

यह लॉन्च राजस्थान में पहली बार ब्रांड की उपस्थिति का प्रतीक है जयपुर: एडवांस्ड हियरिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *