शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 06:48:48 AM
Breaking News
Home / कंपनी-प्रॉपर्टी / आइसीआइसीआइ प्रू ने चैटबॉट लॉन्च किया
ICICI Pru launches chatbot

आइसीआइसीआइ प्रू ने चैटबॉट लॉन्च किया

मुंबई। आइसीआइसीआइ प्रू लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Pru Life Insurance) ने गूगल असिस्टेंट (Google assistance) पर कस्टमर सर्विस चैटबोट लिगो (Customer Service Chatboat Ligo) की शुरुआत की है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआइ) जैसी डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाते हुए कंपनी ने अपने इनोवेशन पोर्टफोलियो का विस्तार करते हुए अपने ग्राहकों के लिए एक और सुविधा उपलब्ध कराई है।

ग्राहकों को सुविधाएं

सीईओ एनएस कन्नन ने बताया कि गूगल असिस्टेंट को लिगो (Google assistance Chatboat Ligo) फंक्शनालिटी देना ग्राहकों के पसंदीदा प्लेटफॉर्म पर उन्हें और अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने की कंपनी की रणनीति का हिस्सा है, ताकि ग्राहक लेनदेन संबंधी बेहतर अनुभव हासिल कर सकें। नए जमाने की तकनीकों का लाभ उठाकर कंपनी ने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजिटल तौर-तरीकों की एक पूरी सीरीज ही पेश की है।

ग्राहक ऑनलाइन लेनदेन के लिए डिजिटल माध्यमों

इस तरह पॉलिसी की शुरुआत से लेकर उसके जारी रहने तक यानी संपूर्ण जीवनचक्र के दौरान ग्राहक अपनी हर आवश्यकता को पूरा करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा ले सकता है। उदाहरण के लिए, ग्राहक ऑनलाइन लेनदेन करने के लिए कंपनी के डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और प्रत्येक डिजिटल प्लेटफॉर्म, यानी व्हाट्सएप, कंपनी की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और चैटबॉट LiGo लगभग एक वर्चुअल शाखा के बराबर सेवाएं देता है। चैटबोट स्पळव पर प्रति माह लगभग 3.5 लाख वॉयस चैट किए जाते हैं। ग्राहक लेन-देन का वर्गीकरण करने के लिए इनमें से किसी भी डिजिटल माध्यम का लाभ उठा सकते हैं।

डेथ क्लेम ICICI प्रूडेंशियल लाइफ से मिलेगा एक ही दिन में

Check Also

बिगब्लोक बिल्डिंग एलिमेन्ट्स महाराष्ट्र के वाडा में 625 किलोवोट रूफटॉप सोलर पावर प्रोजेक्ट लगाएगी

इस पहल के लिए करीब रू. 2.5 करोड का निवेश करेगी, भविष्य में सभी प्लान्ट्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *