शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 05:34:41 AM
Breaking News
Home / स्वास्थ्य-शिक्षा / प्रसार भारती ने डीडी न्यूज के लिए इन पदों निकाली वैकेंसी, 20 नवंबर तक करें आवेदन
Prasar Bharati withdraws these posts for DD News, apply till 20 November

प्रसार भारती ने डीडी न्यूज के लिए इन पदों निकाली वैकेंसी, 20 नवंबर तक करें आवेदन

जयपुर। यदि आपको संस्कृत आती है और एंकर व कॉपी एडिटर पद के लिए जॉब तलाश रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। प्रसार भारती (Prasar Bharat) ने ‘डीडी न्यूज’ (DD News) के लिए संस्कृत एंकर (Sanskrit anchor) और कॉपी एडिटर (Copy Editor) के पदों पर भर्ती के आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये नियुक्ति एनुअली कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी। इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर 2020 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदक को अपने आवेदन ऑफलाइन माध्यम से निर्धारति प्रारूप में भरकर भेजना है।

डीडी न्यूज भर्ती 2020 के लिए रिक्त विवरण:

संस्कृत एंकर व कॉरेस्पोंडेंट: इन पदों पर डीडी न्यूज (DD News) को दो ऐसे एंकर्स की तलाश है, जो कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर भी काम कर सकें। इसके लिए किसी विश्वविद्यालय/संस्थान से संस्कृत
भाषा में परास्नातक डिग्री (आचार्य) पास होना जरूरी है। आवेदक को संस्कृत के अलावा हिंदी और अंग्रेजी में भी लिखने व बोलने की क्षमता हो। इसके अलावा किसी संस्थान में एक साल का काम करने का अनुभव भी हो। इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले आवेदक की अधिकतम आयु 35 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह भी बता दें कि संस्कृत एंकर को 33500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

कॉपी एडिटर

इस पद के लिए दो पद खाली हैं। अप्लाई करने वाले आवदेक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय /संस्थान से संस्कृत भाषा में स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए या फिर आवेदक पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया हो। साथ ही आवेदक के पास तीन साल का कार्य करने का अनुभव भी होना चाहिए। इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले आवेदक की भी अधिकतम आयु 35 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। कॉपी एडिटर को 41000 रुपए प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म के साथ 500 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जो कि डीडीओ, डीडी न्यूज, नई दिल्ली के नाम से बन हो, जमा कराना होगा।

आवेदन भेजने की प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवदेन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म निर्धारित फॉर्मेट में भरकर ऑफलाइन के जरिए 20 नवंबर 2020 को शाम पांच बजे के पहले रजिस्टर्ड डाक से भेजना होगा। इसके बाद भेजे गए आवेदन पत्र को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन भेजने का पता

डिप्टी डायरेक्टर (HR) दूरदर्शन न्यूज, रूम नंबर-413, दूरदर्शन भवन, टॉवर-बी, कॉपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली-110001

छोटे उद्योगों के लिए 20 हजार करोड़ रुपए के ऋण की मंजूरी

Check Also

RAS Recruitment 2023:- More than 6 lakh 97 thousand candidates applied online

हिन्दी विषय की काउंसलिंग में अनुपस्थित अथवा प्रोविजनल रहे अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर

वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *